उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अवैध निर्माण पर चला एडीए का बुलडोजर, बिना नक्शा पास कराए ही विकसित की जा रही थी काॅलोनी

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 28, 2023, 6:36 PM IST

आगरा में अवैध निर्माण पर प्रशासन का बुलडोजर (Agra illegal construction bulldozer action)चला. अवैध निर्माण ध्वस्त करा दिए गए. बिना नक्शा पास कराए ही कॉलोनी बसाई जा रही थी.

Agra illegal construction bulldozer action
Agra illegal construction bulldozer action

आगरा :आगरा विकास प्राधिकारण (एडीए) की ओर गुरुवार को दो अवैध काॅलोनियों पर कार्रवाई की गई. बुलडोजर से अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया गया. एडीए की प्रवर्तन टीम ने यह कार्रवाई की. इसके बाद से जिले में अनाधिकृत रूप से नई काॅलोनी विकसत करने वालों में खलबली मची हुई है. एडीए ने दोनों ही काॅलोनी को विकसित करने वालों को नोटिस दिया था. दस्तावेज मांगे थे, लेकिन कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराया गया. इसके बाद एडीए ने यह कार्रवाई की.

एडीए ने नोटिस का जवाब न देने पर कार्रवाई की.

एडीए ने लोगों को किया जागरूक :बता दें कि आगरा में एडीए की ओर से अनाधिकृत विकसित की जा रही काॅलोनियों पर बुलडोजर गरज रहा है. लगातार एडीए की टीमें बिना नक्शा पास कराकर विकसित की जा रहीं कॉलोनियों पर कार्रवाई कर रही है. एडीए की ओर से जनता से भी अपील है कि नई विकसित काॅलोनी में दस्तावेज देखकर ही प्लाॅट खरीदें. अवैध या अनाधिकृत काॅलोनी में प्लाट लेने से परहेज करें.

अवैध निर्माण ध्वस्त करा दिए गए.

नोटिस का नहीं दिया कोई जवाब :एडीए उपाध्यक्ष चर्चित गौड ने बताया कि गांव लकावली में 125 फीट रोड पर 3800 वर्ग गज भूमि पर तारा निवास धाम से काॅलोनी विकसित की जा रही थी. मिट्टी डाल कर सड़क बनाई जा रही थी. प्लाॅटिंग की जा रही थी. जबकि, काॅलोनी का नक्शा एडीए से पास नहीं कराया गया था. इस पर एडीए की ओर से अनाधिकृत काॅलोनी विकसित कर रहे हाजी नफीस को नोटिस दिया गया. नोटिस के बाद भी जब दस्तवेज प्रस्तुत नहीं किए गए तो एडीए प्रवर्तन की टीम ने अनाधिकृत निर्माण को ध्वस्त करा दिया.

एडीए की ओर से जारी किया गया नोटिस.

नक्शे से संबंधित नहीं दिखाए दस्तावेज :एडीए उपाध्यक्ष ने बताया कि मौजा लकावली में 125 फीट रोड पर 3000 वर्ग गज भूमि पर पंचवटी इन्क्लेव नाम से विकास जैन की ओर से काॅलोनी विकसित की जा रही थी. एडीए की टीम मौके पर गई तो काॅलोनी के नक्शे से संबंधित दस्तावेज मांगे. इस पर आरोपी पक्ष कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका था. इस पर अनाधिकृत काॅलोनी विकसित करने को लेकर विकास जैन को नोटिस दिया था. विकास जैन ने कार्यालय में कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए. इस पर एडीए प्रवर्तन दल की टीम ने गुरुवार को काॅलोनी में अनाधिकृत निर्माण को ध्वस्त करा दिया.

यह भी पढ़ें :आगरा में राधा स्वामी सत्संग सभा के भवन पर चला बुलडोजर, सरकारी जमीन पर कर रखा था कब्जा

अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, पांच मकान जमींदोज, रास्ते की जमीन पर बनाया था घर

ABOUT THE AUTHOR

...view details