उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुखार के चलते ढाई साल के बच्चे की मौत, अन्य बीमार

By

Published : Sep 4, 2022, 8:18 PM IST

आगरा के ब्लॉक जैतपुर क्षेत्र में शनिवार को एक बच्चे की बुखार से मौत (death due to fever in agra) हो गई. वहीं, परिवार के अन्य सदस्य भी बीमार पड़ गए.

Etv Bharat
ग्रामीणों को दवा देते स्वास्थ्य विभाग की टीम

आगरा:जनपद के ब्लॉक जैतपुर क्षेत्र के अंतर्गत गांव प्रथम पुरा में शनिवार को बुखार से पीड़ित एक बच्चे की मौत (death due to fever in agra ) हो गई. परिजन रविवार सुबह बच्चे का शव घर लेकर आए. बताया जा रहा कि यह बच्चा 3 दिन से बीमार था. वहीं, परिवार के अन्य सदस्यों के बीमार पड़ने पर स्वास्थ विभाग द्वारा कैंप लगाकर दवा का वितरण किया गया.

पूरन सिंह निवासी गांव प्रथमपुरा ब्लाक जैतपुर की ढाई साल के पुत्र लव कुश को पिछले 3 दिनों से बुखार आ रहा था, जिसे लेकर परिजन कस्बा बाह के प्राइवेट डॉक्टर से इलाज करा रहे थे. शनिवार रात को अचानक बुखार के चलते बच्चे की मौत हो गई. परिवार में पिता पूरन, पुत्री नेहा (4 वर्ष) और मां भी बुखार से पीड़ित हैं. उनका भी इलाज चल रहा है.

वहीं, बुखार के चलते बच्चे की मौत से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. रविवार को तत्काल गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैंप लगाया और मृतक बच्चे के परिजनों सहित ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण किया. बीमार योगेंद्र, वर्षा, योगेश, सपना, खुशी ,पायल ,काजल, सहित अन्य ग्रामीणों को स्वास्थ विभाग की टीम ने दवा वितरण की और मच्छरों से बचाव की जानकारी दी.

यह भी पढ़ें:आगरा में डेंगू की दस्तक, बच्ची के डेंगू पॉजिटिव मिलने पर स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details