उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीहड़ में गड्ढे में दफन मिला बच्चे का शव, तंत्र-मंत्र के चक्कर में हत्या की आशंका

By

Published : Jul 25, 2021, 6:37 AM IST

Updated : Jul 25, 2021, 7:20 AM IST

यूपी के आगरा में मासूम बच्चे का शव मिला है. तंत्र-मंत्र के चक्कर में हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है. पुलिस ने मृतक बच्चे के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम गृह भेजा है. बच्चे के बारे में पुलिस जानकारी करने में जुट गई है.

गड्ढे में दफन मिला बच्चे का शव
गड्ढे में दफन मिला बच्चे का शव

आगरा: जनपद के थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत गांव जोधपुरा के पास चंबल के बीहड़ में एक मासूम बच्चे का शव मिला है. बच्चे को गड्ढा खोदकर दफनाया गया था. तंत्र-मंत्र के चक्कर में बच्चे की बलि दिए जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है. ग्रामीणों की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चे के शव को बाहर निकलवाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा. इसके बाद पुलिस ने घटना के संबंध में ग्रामीणों से जानकारी भी जुटाई.

ग्रामीणों के मुताबिक, शनिवार को दोपहर बाद एक हरे रंग के ऑटो में सवार होकर एक महिला एवं तीन व्यक्ति आये थे. ऑटो को गांव से कुछ दूरी पर खड़ा करके हाथों में सामान लेकर वे सब जंगलों की तरफ चले गए. चंबल के बीहड के किनारे इन अज्ञात लोगों ने फावड़े से गड्ढा खोदकर तंत्र-मंत्र किया और बाद में गड्ढे को पूरी तरह से बंद कर सामान, सेंट, अगरबत्ती, पाउडर, शराब का पव्वा, कपड़े, चाकू, फावड़ा बीहड में ही फेंक कर ऑटो में सवार होकर भाग गए. इसके बाद जंगल में पशु चरा रहे ग्रामीणों को कुछ शक हुआ तो उन्होंने देखा कि वहां तंत्र मंत्र की सामग्री पड़ी हुई थी. साथ ही चाकू,फावड़ा और कपड़े भी पड़े हुए थे. जिस पर ग्रामीणों ने पुलिस को मामले से अवगत कराया, काफी देर बाद भी जब पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची तो ग्रामीणों ने पुलिस के उच्चाधिकारियों को घटना के बारे में जानकारी दी.

गड्ढे में दफन मिला बच्चे का शव.

एसपी पूर्वी आगरा अशोक बैंकट ने ग्रामीणों की आशंका को लेकर थानाध्यक्ष पिनाहट प्रदीप कुमार चतुर्वेदी को तत्काल जांच करने के लिए कहा. जिस पर शनिवार की देर रात ग्रामीणों के साथ थानाध्यक्ष जंगल किनारे पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से गड्ढे को खोदा गया. करीब 3 फीट गड्ढा खोदने के उसमें दफन मासूम बच्चा मिला. पुलिस के मुताबिक मासूम बच्चे की उम्र करीब 3 वर्ष बताई जा रही है. पुलिस ने मृतक बच्चे के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. बच्चे के बारे में पुलिस जानकारी करने के साथ ही साथ ही मौके से पुलिस ने साक्ष्य भी जुटाए हैं.

मासूम बच्चे के शव पर लिपटे हुए थे कोरे लाल कपड़े
पुलिस ने ग्रामीणों के साथ जब गड्ढा खोदकर मासूम बच्चे के शव को बाहर निकाला तो बच्चे के शव पर कोरे नए लाल कपड़े लिपटे हुए थे. एक सफेद कपड़े में लपेट कर उस पर सेंट भी छिड़की गई थी. मौके पर मिली चीजों को देखने के बाद आशंका जताई जा रही है कि बच्चे की हत्या तंत्र मंत्र के चक्कर में की गई है. पुलिस अज्ञात ऑटो सवार लोगों का पता लगाने में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें-कोई लेने नहीं आया मुठभेड़ में मारे गए बदमाश बदन सिंह का शव

Last Updated : Jul 25, 2021, 7:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details