उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विद्युत कर्मचारी बनकर दो युवकों ने किसानों से की ठगी, मामला दर्ज

By

Published : Mar 13, 2021, 1:32 PM IST

विद्युत कर्मचारी बनकर शातिरों ने दो ग्रामीणों से 58200 रुपये ठग लिए. घटना को अंजाम देकर शातिर मौके से फरार हो गए. जब पीड़ित ग्रामीणों को ठगी की जानकारी हुई तो उन्होंने थाना सिकंदरा में शिकायत दर्ज कराई. फिलहाल, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

विद्युत कर्मचारी बनकर दो युवकों ने की किसानों से ठगी
विद्युत कर्मचारी बनकर दो युवकों ने की किसानों से ठगी

आगरा:जिले में ठगी का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां विद्युतकर्मी बनकर पहुंचे शातिरों ने दो ग्रामीणों को अपने जाल में फंसाकर करीब 58,200 रुपये ठग लिए. घटना को अंजाम देकर शातिर मौके से भाग गए. जब दोनों पीड़ित ग्रामीणों को ठगी की जानकारी हुई तो उन्होंने थाना सिकंदरा में शिकायत दर्ज कराई.

पढ़ें-STF और पुलिस के संयुक्त अभियान के तहत 55 लाख की अवैध शराब जब्त, 4 अरेस्ट

जानें क्या है पूरा मामला
पीड़ित मान सिंह और ज्ञान सिंह मैनपुरी के करहल स्थित गांव असपुरा के रहने वाले हैं. उन्होंने बताया कि 8 मार्च को उनके गांव में दो युवक आए थे, उन युवकों ने अपने आपको दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम का कर्मचारी बताया था और उनके विद्युत कनेक्शन काट दिए थे. इसके बाद उन्होंने दोनों पीड़ितों से कहा था कि अगर कनेक्शन चालू कराना चाहते हो तो ₹10,000 की रसीद कटवानी पड़ेगी. जिसके बाद मानसिंह ने ₹10000 देकर अपना कनेक्शन चालू करा लिया.

पढ़ें-रेप के प्रयास के दौरान मासूम बच्ची की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

फोन कर बुलाया आगरा
वहीं मान सिंह ने बताया कि 11 मार्च को एक व्यक्ति का उन्हें फोन आया जिसने उन्हें सिकंदरा कार्यालय पर बुलाया. उसके बाद मानसिंह और ज्ञान सिंह कार्यालय पर पहुंचे तो उनकी मुलाकात उन्हीं दोनों व्यक्तियों से हुई जो गांव पहुंचे थे.

पढ़ें-फर्जी दस्तावेजों पर सहारनपुर में रह रहे दो बांग्लादेशी दबोचे


रसीद लाने के बहाने भागे आरोपी
सिकंदरा प्रभारी ने बताया कि कार्यालय पर मान सिंह ने 17,600 और ज्ञान सिंह ने ₹30,600 उन दोनों युवकों को दे दिए. इसके बाद उन्होंने कहा कि वह रसीद लेकर आ रहे हैं आप यहीं पर इंतजार करें. इसके बाद दोनों लोग बाइक से चले गए. जब घंटों बाद भी वह दोनों वापस नहीं आए तो मान सिंह और ज्ञान सिंह को शक हुआ. उन्होंने कार्यालय में दोनों युवकों के बारे में जानकारी की तब उन्हें पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है. घटना के बाद दोनों पीड़ित युवकों ने शिकायत दर्ज कराई. फिलहाल इस मामले में जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details