उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीजेपी विधायक बाबूलाल चौधरी के खिलाफ वाल्मीकि समाज ने खोला मोर्चा

By

Published : Aug 8, 2022, 5:48 PM IST

फतेहपुर सीकरी विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक चौधरी बाबूलाल ने एक निजी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में वाल्मीकि समाज को लेकर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया है. जिसके विरोध में वाल्मीकि महापंचायत ने सोमवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है.

ETV BHARAT
बीजेपी विधायक चौधरी बाबूलाल के आपत्तिजनक बयान पर वाल्मीकि समाज ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा

आगराःजनपद के पनवारी कांड में न्यायालय द्वारा आरोप मुक्त किए जाने के बाद फतेहपुर सीकरी के बीजेपी ने एक चैनल को इंटरव्यू के दौरान 6 अगस्त को वाल्मीकि समाज को लेकर आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल कर दिया था. जिसके विरोध में वाल्मीकि महापंचायत ने सोमवार को जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें कहा गया कि एक विशेष समुदाय के लिए विधायक द्वारा आपत्तिजनक जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर अपमानित किया गया है.

बीजेपी विधायक बाबूलाल चौधरी के खिलाफ वाल्मीकि समाज
बता दें कि बहुचर्चित पनवारी कांड में बीजेपी विधायक बाबूलाल चौधरी को कोर्ट ने बरी कर दिया है. कोर्ट से बरी होने के बाद एक टीवी चैनल पर इंटरव्यू के दौरान विधायक ने कई बार एक विशेष समुदाय के लिए आपत्तिजनक जाति सूचक शब्द का इस्तेमाल किया. इसके बाद वाल्मीकि महापंचायत ने कहा कि पनवारी कांड के 32 साल बाद भी चौधरी बाबूलाल कि अनुसूचित जाति समाज के वही मानसिकता है. वाल्मीकि महापंचायत ने कहा कि यदि कार्रवाई नहीं हुई तो पूरे आगरा शहर में सफाई व्यवस्था ठप कर दी जाएगी.

यह भी पढ़ें-कौशाम्बी: ईटीवी भारत की खबर का असर, नाबालिग से रेप की खबर दिखाए जाने पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

वाल्मीकि महापंचायत के लोगों ने साफ शब्दों में कहा यदि बीजेपी विधायक बाबूलाल चौधरी के विरुद्ध अनुसूचित जाति जनजाति निवारण अधिनियम 1989 के अंतर्गत धारा 3 (10 )के तहत कार्यवाही नहीं हुई, तो वाल्मीकि समाज सफाई व्यवस्था बंद कर देगा. जिसका जिम्मेदार प्रशासन और शासन होगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details