उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संडे को को यूपी का सबसे ठंडा शहर रहा आगरा, अभी और बढ़ेगी गलन

By

Published : Jan 18, 2021, 11:15 AM IST

यूपी में कई दिनों से शीतलहर के साथ कोहरा पड़ने के साथ ठंड भी बढ़ी है. वहीं रविवार को आगरा प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी आगरा में 23 जनवरी तक कोहरे और शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा.

23 जनवरी तक कोहरा और शीतलहर जारी
23 जनवरी तक कोहरा और शीतलहर जारी

आगरा: शीतलहर के साथ कोहरे के चलते आगरा रविवार को प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा. यहां रविवार को अधिकतम तापमान 12.8 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेंटीग्रेड पर रहा. कोहरे के चलते ताजमहल दिखाई न देने से वहां आए पर्यटकों को मायूसी झेलनी पड़ी. वहीं सोमवार सुबह भी कोहरे की चादर में ताजनगरी से लिपटी हुई रही. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी आगरा में 23 जनवरी तक कोहरा और शीतलहर रहेगी.

प्रदेश का सबसे ठंडा शहर रहा आगरा

कोहरे के चलते रविवार को ट्रेनें और बसों की रफ्तार में कमी दिखाई दी. आगरा से गुजरने वाली 14 ट्रेनें 2 से 4 घंटे की देरी से चलीं. इसके चलते यात्रियों को स्टेशन पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. वहीं कोहरे के चलते बसों का आवागमन भी प्रभावित रहा. आगरा से दिल्ली और लखनऊ जाने वाली 3 बसें निरस्त रहीं. बाकी की बसें देरी से चलीं.

सैलानी नहीं कर सके ताज का दीदार

पहाड़ी क्षेत्रों में हुए हिमपात की वजह से मैदानी इलाकों में शीतलहर चल रही है. बर्फीली हवाएं लोगों की कंपकंपी छुड़ा रहीं हैं. वहीं कोहरा होने के चलते रविवार को ताजमहल दिखाई नहीं दे रहा था. रॉयल गेट से खीची गई फोटो में ताजमहल की जगह घना कोहरा नजर आया. घने कोहरे की वजह से आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेसवे सहित अन्य मार्गों पर हादसे भी हुए.

गलन से कंपकंपी बढ़ी

रविवार देर रात आसमान में फिर कोहरा छा जाने से सोमवार सुबह घना कोहरा रहा. शीतलहर चलने और गलन बढ़ने से लोगों को अपने घरों से निकलने में कंपकंपी छूट रही है. देखा जाए तो रविवार के मुकाबले सोमवार को कोहरा कम रहा, इसके चलते हाईवे पर गाड़ियां चलती नजर आईं.

प्रदेश के पांच सर्द शहर

शहरों के नाम अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
आगरा 12.8 डिग्री सेल्सियस 6.3 डिग्री सेल्सियस
अलीगढ़ 12.8 डिग्री सेल्सियस 6.8 डिग्री सेल्सियस
मेरठ 13.2 डिग्री सेल्सियस 6.6डिग्री सेल्सियस
बरेली 15.0 डिग्री सेल्सियस 6.8 डिग्री सेल्सियस
मुजफ्फरनगर 15.6 डिग्री सेल्सियस 6.8डिग्री सेल्सियस

ABOUT THE AUTHOR

...view details