उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पदों पर हुए नामांकन, सबका निर्विरोध चुना जाना तय

By

Published : Jul 20, 2022, 10:10 PM IST

आगरा के खेरागढ़ तहसील क्षेत्र के ब्लॉकों में ग्राम पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर एक-एक ही नामांकन खरीदे गए हैं. जिससे सभी सदस्यों का निर्विरोध चुना जाना तय है.

ETV BHARAT
आगरा के खेरागढ़ तहसील क्षेत्र के ब्लॉकों में ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पदों पर सबका निर्विरोध चुना जाना तय

आगरा: जनपद के खेरागढ़ तहसील क्षेत्र में ग्राम पंचायत के सदस्यों चुनाव 2021 के रिक्त पदों पर चुनाव संपन्न हो गया है. निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार बुधवार को खंड विकास कार्यालयों पर राजनीति के क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाने के लिए उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीद कर दाखिल किए. जिसमें सभी वार्डों से एक-एक ही पर्चा दाखिल हुआ है. ऐसे में इनका निर्विरोध चुना जाना लगभग तय हो गया है.

जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत चुनाव 2021 के रिक्त पदों पर चुनाव कराने के लिए खंड विकास कार्यालयों पर उम्मीदवारों ने नामांकन खरीदा. इन रिक्त पदों पर निर्वाचन के बाद ग्राम पंचायत के सदस्य गांव के विकास में अपनी भागीदारी देंगे. जनपद के जगनेर ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी सुमंत यादव की मौजूदगी में ग्राम पंचायत सोनिखेड़ा के वार्ड संख्या एक से अनारक्षित सदस्य पद पर ओमप्रकाश पुत्र छोटे, वार्ड संख्या दो से अनुसूचित जाति महिला पद के लिए गीता देवी ने नामांकन दाखिल कर दिया है.

इसके अलावा खेरागढ़ ब्लॉक क्षेत्र में एडीओ पंचायत धर्मेंद्र कुमार और आरओ की देखरेख में ग्राम पंचायत डांडा के वार्ड संख्या 9 से सदस्य पद पर सामान्य महिला के पद के लिए उर्मिला देवी पत्नी मान सिंह और ग्राम पंचायत रसूलपुर के वार्ड संख्या 8 से सामान्य पद पर राकेश पुत्र गणेशी लाल ने अपना नामांकन दाखिल किया है. सैंया ब्लॉक क्षेत्र के खंड विकास अधिकारी राकेश त्रिपाठी, आरओ एडीओ आईएसबी सुरेश बाबू गौतम, एडीओ पंचायत विनय प्रताप की देखरेख में ग्राम पंचायत झीलारा के वार्ड संख्या 12 से नीतू पत्नी ब्रज किशोर ने नामांकन दाखिल किया है.

जबकि अकोला विकास खंड से एडीओ पंचायत टीसी गुप्ता और आरओ की देखरेख में ग्राम पंचायत बहा सोनिगा के वार्ड संख्या छह से अन्य पिछड़ा वर्ग के सदस्य पद पर हरिओम पुत्र लेखराज और क्षेत्र पंचायत सदस्य के वार्ड संख्या चार से एससी पद पर इंद्रा देवी पत्नी रविन्द्र ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है.
यह भी पढ़ें-रामनाथ कोविंद होंगे सोनिया गांधी के नए पड़ोसी, बंगले और यूपीए का है खास कनेक्शन

उल्लेखनीय है कि इन सभी ब्लॉकों में संभावित उम्मीदवार ने शांति पूर्ण ढंग से अपना नामांकन दाखिल किया है. वहीं एक-एक नामांकन दाखिल होने से सभी रिक्त पदों पर निर्विरोध चुना जाना लगभग तय है. इस दौरान सुरक्षा को लेकर मौके पर पुलिस प्रशासन भी मौजूद रहा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details