उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में जाली नोट और प्रिंटर के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Oct 29, 2022, 9:59 PM IST

आगरा में जाली नोट और प्रिंटर के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार

आगरा की सदर पुलिस (Agra Sadar Police) ने नकली करेंसी बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

आगरा:जनपद की थाना सदर पुलिस (Agra Sadar Police) ने नकली करेंसी बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस गैंग के 5 लोगों को प्रिंटर से प्रिंट की गई नकली करेंसी नोट के साथ गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से एक प्रिंटर भी बरामद किया है. बरामद हुए प्रिंटर से यह लोग नकली करेंसी बना रहे थे.

बता दें कि थाना सदर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दीपावली के त्यौहार पर बाजारों में खरीदारी कर नकली नोटों को चला रहे थे. उसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने जांच पड़ताल करना शुरू कर दिया. पुलिस ने इस दौरान जांच के बाद एक गैंग के 5 सदस्यों को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक नकली नोट छापने वाला प्रिंटर भी बरामद किया है. पुलिस ने इन आरोपियों के पास से 8 हजार 5 सौ रुपये के नकली नोट भी बरामद किए. पुलिस की तफ्तीश में जुटी है कि इस गैंग ने कितनी नकली करेंसी बाजार में सप्लाई की है. इस गैंग में कितने लोग अभी और शामिल हैं.


सीओ सदर अर्चना सिंह (CO Sadar Archana Singh) ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर जाली नोट बनाने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. दिवाली के त्यौहार को देखते हुए यह लोगों ने बाजारों में जाली नोट बनाकर चलाना शुरु किये थे. जिससे कि जाली नोट आराम से चलाया जाए. जिससे त्यौहार में कोई भी ध्यान नहीं देता है. पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. पुलिस ने इन आरोपियों के पास से 8 हजार 5 सौ के नकली नोट भी बरामद किए है. पुलिस तफ्तीश में जुटी है.


यह भी पढ़ें- काजी गन हाऊस के फरार मालिक का सुभासपा से कनेक्शन, आजमगढ़ की राजनीति में हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details