Shubman Gill : पूर्व भारतीय हेड कोच ने शुभमन गिल की तुलना पर कही बड़ी बात

author img

By

Published : Jun 3, 2023, 1:53 PM IST

Former India Head Coach Gary Kirsten

Gary Kirsten On Shubman Gill : पूर्व भारतीय हेड कोच गैरी कस्र्टन ने शुभमन गिल की तुलना दिग्गजों से करने पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने शुभमन गिल की तुलना सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से करना गलत बताया है. आईपीएल 2023 के सीजन में शुभमन गिल ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था. इसके चलते उनकी खूब सराहना हुई थी.

नई दिल्ली : भारत के पूर्व मुख्य कोच गैरी कस्र्टन ने भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल की तुलना महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से करना अभी अनुचित बताया है. कस्र्टन गुजरात टाइटन्स के बल्लेबाजी कोच और मेंटर थे. शुभमन गिल ने 17 पारियों में 890 रन बनाए हैं. गिल ने इन पारियों में तीन शतक भी शामिल थे. शुभमन आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने और उनकी टीम प्रतियोगिता में उपविजेता रही.

गैरी कस्र्टन ने कहा कि 'वह एक युवा खिलाड़ी है जिसके पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक होने के लिए अविश्वसनीय कौशल और दृढ़ संकल्प है. इतनी जल्दी उसकी तुलना सचिन और विराट से करना अनुचित होगा. एक रिपोर्ट्स के हवाले से उन्होंने कहा है कि 'मेरा मानना है कि उनके पास भारत के लिए तीनों प्रारूपों में सफलतापूर्वक खेलने का कौशल है. आप अक्सर ऐसा नहीं देखते हैं खासकर जब टी20 क्रिकेट इतनी तेजी से विकसित और प्रगति कर रहा है'.

एक इंटरव्यू में जब गैरी कस्र्टन सवाल किया गया कि आपको शुभमन गिल के बारे में सबसे ज्यादा क्या प्रभावित करता है. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि 'पहला उनका यह जानने में आत्मविश्वास कि वह क्या करने में सक्षम हैं. दूसरा उनकी कार्य नैतिकता और व्यावसायिकता है कि वह खेलों की तैयारी कैसे करते हैं. इसके अलावा शुभमन की खेल की समझ और वह अपने कौशल सेट के साथ प्रदर्शन कैसे करते हैं. शुभमन की यह सब आदतें उन्हें प्रभावित करती हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल में 7 से 11 जून तक होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत के कप्तान रोहित शर्मा के साथ गिल ओपनिंग करने के लिए तैयार हैं. वहीं, कस्र्टन चाहते हैं कि शुभमन हर समय खेल के बारे में सीखते रहें और अपने करीबी सर्कल में बने रहें.

पढ़ें- Virender Sehwag : ओडिशा रेल हादसे में पीड़ितों के लिए वीरेंद्र सहवाग का संदेश

(आईएएनएस)

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.