इस भारतीय कंपनी का स्मार्टफोन देता है शानदार अनुभव, जानें इसकी खासियत

author img

By

Published : May 29, 2023, 8:21 AM IST

lava agni 2 5g launch

स्मार्टफोन उद्योग की शीर्ष कंपनियों की सूची में जगह बनाने का प्रयास कर रही स्वदेशी लावा ने Lava Agni 2 5g launch किया है. इसमें मीडियाटेक का लेटेस्ट डायमेंसिटी 7050 प्रोसेसर है जो तेज गेमिंग और ऐप अनुभव प्रदान करता है. lava smartphone . lava agni 2 .

नई दिल्ली : स्वदेशी स्मार्ट वियरेबल उद्योग ने पैसा-वसूल प्रोडक्ट पेश कर साबित कर दिया है कि कड़ी वैश्विक प्रतिस्पर्धा से मुकाबला करते हुए बाजार में अग्रणी स्थान हासिल करना असंभव नहीं है. क्या स्थानीय स्मार्टफोन ब्रांड भी ऐसा कर सकते हैं? ऐसी ही एक कंपनी लावा है, जो भारतीय स्मार्टफोन उद्योग की शीर्ष कंपनियों की सूची में जगह बनाने का प्रयास कर रही है. लावा ने अब अग्नि 2 5जी लॉन्च किया है. Lava agni 2 5g में अत्याधुनिक तकनीक के साथ कव्र्ड एमोलेड डिस्प्ले भी है.

यह डिवाइस 8 जीबी रैम के साथ आता है जिसे 16 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. इसका इंटरनल स्टोरेज 256GB का है. एक मिड सिग्मेंट स्मार्टफोन से अपेक्षित सारे फीचर इसमें हैं. यह स्वदेशी स्मार्टफोन ब्रांड के बारे में धारणा बदल रहा है. इस स्मार्टफोन की कीमत 21999 रुपये है. सभी प्रमुख क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 2000 रुपये की छूट के साथ प्रभावी शुरुआती कीमत केवल 19999 रुपये है.

आइए जानें इसकी खासियत
सबसे पहले, इसमें मीडियाटेक का लेटेस्ट डायमेंसिटी 7050 प्रोसेसर है जो तेज गेमिंग और ऐप अनुभव प्रदान करता है. डायमेंशन 7050 मीडियाटेक 5जी अल्ट्रासेव से लैस है. स्ट्रीमर्स के लिए इसमें शक्तिशाली मिराविजन 4के एचडीआर वीडियो प्रोसेसिंग दी गई है. डिवाइस सुपर-फास्ट रिस्पांसिबिलिटी, हाई-रिजॉल्यूशन डिस्प्ले के साथ हाइपरइंजिन गेमिंग इंहेंसमेंट भी ऑफर करता है.

lava agni 2 5g launch
लावा अग्नि 2

डिवाइस में उच्च प्रदर्शन के लिए एक उन्नत हाइपर इंजन है. इसमें एआरएम कॉरटेक्स-ए78 प्रोसेसर है जो 2.6गीगा हट्र्ज तक क्लॉक कर सकता है. हाइपर-इंजन गेमिंग के लिए 5जी एचएसआर मोड के साथ 40 प्रतिशत तेजी से डाउनलोड को सक्षम बनाता है. ग्लास विरिडियन रंग में डिवाइस में 120 हट्र्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ 6.78-इंच एफएचडी प्लस स्क्रीन है, जो मोबाइल गेमर्स के चेहरे पर मुस्कान ला देगा. डिस्प्ले में 1.07 अरब रंग हैं और यह वाइडवाइन एल1, एचडीआर, एचडीआर 10 और एचडीआर10प्लस को सपोर्ट करता है.

फास्ट गेमिंग, प्रीमियम 3डी ग्लास बैक डिजाइन
इसमें बेहद पतला 2.3 मिमी बॉटम बेजेल है और इसका स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 93.65 प्रतिशत है. नवीनतम वेपर चैंबर कूलिंग तकनीक यह सुनिश्चित करती है कि फास्ट गेमिंग में भी फोन गर्म न हो. डिजाइन के मोर्चे पर, यह एक एर्गोनॉमिक 3डी डुअल कर्व डिजाइन प्रदान करता है, जिससे इस पर पकड़ आसान हो जाती है. अग्नि 2 मैट फिनिश के साथ प्रीमियम 3डी ग्लास बैक डिजाइन लेकर आया है. कैमरे की बात करें तो सेगमेंट-फर्स्ट 1.0-माइक्रोन पिक्सेल सेंसर के साथ, अग्नि 2 के सुपर 50एमपी क्वाड कैमरा ने अधिक प्रकाश और समृद्ध विवरण कैप्चर किए.

डिवाइस एंड्रॉइड 14 और 15 में अपग्रेड करने का वादा किया गया है और 3 साल के लिए त्रैमासिक सुरक्षा अपडेट का आश्वासन दिया गया है. अग्नि 2 की बैटरी 4700 एमएएच की है. इसका चार्जर 66 वाट है. कंपनी का दावा है कि अपने सिगमेंट में यह फोन सबसे तेजी से चार्ज होता है. हमारे परीक्षण में यह लगभग 40 मिनट में पूरी तरह से चार्ज हो गया. कंपनी हार्डवेयर में किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर वारंटी अवधि के दौरान घर पर मुफ्त रिप्लेसमेंट की पेशकश कर रही है. उनके मुद्दों को प्राथमिकता आधार पर सुलझाने के लिए प्रत्येक ग्राहक के लिए एक समर्पित व्यक्तिगत 'अग्नि मित्र' होगा.

Android Tablet : लेनोवो ने किफायती कीमत पर वर्क-एंटरटेनमेंट के लिए शानदार एंड्रॉयड टैबलेट लॉन्च किया

अग्नि 2 बिना प्रीमियम सबस्क्रिप्शन के उपयोगकर्ताओं को नोटिफिकेशन बार में बैकग्राउंड स्ट्रीम विकल्प का उपयोग करके बैकग्राउंड में यूट्यूब चलाने की अनुमति देता है. अग्नि 2 5जी का इस्तेमाल करना एक शानदार अहसास है क्योंकि यह वास्तव में पहला भारतीय स्मार्टफोन है जिसमें लगभग वह सब कुछ है जो एक मिड-सेगमेंट डिवाइस में हो सकता है. इस लावा डिवाइस को अपनाकर आपको निराश नहीं होना पड़ेगा. Lava agni 2 5g . lava smartphone . lava agni 2 . Lavaagni2 .

(आईएएनएस)

ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.