उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीड़ित परिवार से मिलीं सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता सीमा कुशवाहा, मुकदमा लड़ने का किया एलान

By

Published : Sep 24, 2021, 7:23 AM IST

अधिवक्ता सीमा कुशवाहा

सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता सीमा कुशवाहा पीड़ित परिवार से मिलने युवती के गांव पहुंचीं. उन्होंने परिवार से मुलाकात कर हर कानूनी मदद का आश्वासन दिया. 21 सितंबर को युवती की गुलमोहर अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल से गिर कर मौत हो गई थी.

कानपुर: बिल्हौर कांड की गूंज अब दूर तक सुनाई देने लगी है. गुरुवार को युवती का अंतिम संस्कार कर दिया गया था. इसके बाद जहां एक ओर राजनीति गरमाने लगी तो वहीं पीड़ित परिवार की मदद के लिए लोग भी सामने आए हैं. सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील सीमा कुशवाहा ने युवती के गांव का दौरा कर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और हर कानूनी मदद के आश्वासन के साथ ही मुकदमा लड़ने का एलान किया.

सीमा कुशवाहा हाथरस और उन्नाव कांड में भी आगे आ चुकी हैं. अंतिम संस्कार से पहले धरना दे रहे क्षेत्रीय लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज करके उनको धरनास्थल से खदेड़ दिया था. 21 सितंबर को युवती की गुलमोहर अपार्टमेंट की 10वीं मंजिल से गिर कर मौत हो गई थी. पीड़ित परिवार आरोपियों पर दुष्कर्म और हत्या का आरोप लगा रहा है. पुलिस ने मॉडल डेयरी के मालिक के आरोपी बेटे प्रतीक वैश्य को गिरफ्तार कर लिया था और फिर जेल भेज दिया गया था.

अधिवक्ता सीमा कुशवाहा

इसे भी पढ़ें:सलाखों में उड़ी आनंद गिरि की नींद: IG केपी से हत्या का भय, दाल-रोटी खाने से गुरेज

सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील सीमा कुशवाहा ने युवती के गांव का दौरा कर पीड़ित परिवार से मुलाकात की. पीड़ित परिवार को हर कानूनी मदद के आश्वासन के साथ मुकदमा लड़ने का एलान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details