उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: ED दफ्तर के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता का हंगामा, सोनिया गांधी से पूछताछ का विरोध

By

Published : Jul 21, 2022, 1:16 PM IST

लखनऊ में प्रवर्तन निदेशालय के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को आज ईडी के सामने पेश होना था. इसका कांग्रेसियों ने विरोध किया.

etv bharat
ED कार्यालय के बाहर कांग्रेसियों का हंगामा

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को कांग्रेसी सड़कों पर उतर आये. कांग्रेसियों ने ईडी कार्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. हंगामे के समय पुलिस और कांग्रेसियों के बीच झड़प हो गई. पुलिस और कार्यकर्ताओं में धक्का मुक्की के चलते नौबत मारपीट तक आ गई. पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी कांग्रेसी पीछे हटने के लिए तैयार नहीं थे.



ईडी कार्यालय के बाहर हंगाम कर रहे प्रदर्शनकारी कांग्रेसियों को गाड़ियों में भर कर ले जाया गया. इस प्रदर्शन में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं की गिरफ्तारी का भी अनुमान लगाया जा रहा है. बता दें, कि प्रवर्तन निदेशालय में आज कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ होनी है. ईडी की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं. इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी से पहले ही पूछताछ हो चुकी है. सोनिया गांधी के स्वास्थ्य कारणों के चलते यह प्रक्रिया लटकी हुई थी.

यह भी पढ़ें: Manchester City FC चेयरमैन के नौकर के पास मिला सेटेलाइट फोन, खुफिया एजेंसी अलर्ट


कांग्रेसियों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से पहले ही सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी. लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर सुरक्षा बल तैनात किए गये थे. वहां आने जाने वाले लोगों पर भी रोक लगा दी गई थी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details