उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ताजमहल में गूंजे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, भीड़ ने सिरफिरे को दबोचा और कर दी धुनाई

By

Published : Mar 1, 2022, 8:27 PM IST

Updated : Mar 1, 2022, 10:57 PM IST

शाहजहां के 367वें उर्स के तीसरे दिन मंगलवार शाम मुख्य मकबरा पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे युवक को भीड़ ने दबोच लिया. उसके बाद उसकी धुनाई कर दी.

etv bharat
ताजमहल में गूंजे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

आगरा: मुगल बादशाह शाहजहां के 367वें उर्स के तीसरे दिन मंगलवार शाम मुख्य मकबरे पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे युवक को भीड़ ने दबोच लिया. उसके बाद उसकी धुनाई कर दी. हंगामा होते ही वहां मौजूद सीआईएसएफ के जवान और एएसआई कर्मचारी आ गए. इस पर भीड़ ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे युवक को सीआईएसफ के सुपुर्द कर दिया.

इस मामले में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी चल रही है. वह फिरोजाबाद का बताया जा रहा है. एएसआई के वरिष्ठ संरक्षण सहायक प्रिंस वाजपेई ने बताया कि सीआईएसएफ ने पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी कर रहे युवक को हिरासत में लेने की सूचना दी है. इस बारे में सीआरपीएफ से पूरी जानकारी मांगी है. यह सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला है.

गौरतलब है कि शाहजहां का उर्स हर साल हिजरी कैलेंडर के रजब माह के 25, 26 और 27 तारीख को मनाया जाता है. इस वर्ष 27 फरवरी से शाहजहां का 367वां उर्स शुरू हो गया. उर्स का मंगलवार को आखिरी दिन था. दोपहर ढाई बजे ताजमहल के मुख्य मकबरे में स्थिति शाहजहां की कब्र पर सांप्रदायिक सद्भाव और सौहार्द की मिसाल 1381 मीटर लंबी हिंदुस्तानी सतरंगी चादर चढ़ाई गई.

इसे भी पढ़ेंःदरगाह दादा मियां का 114वां उर्स शुक्रवार से होगा शुरू, कई राजनीतिक हस्तियां करेगीं शिरकत


मुख्य मकबरा पर नारेबाजी और मारपीट

मामला मंगलवार शाम करीब 4 बजे का है. उर्स में ताजमहल की फ्री एंट्री के चलते भीड़ का रेला उमड़ पड़ा. ताजनगरी ही नहीं आसपास के तमाम शहरों से हजारों की संख्या में लोग ताजमहल पहुंचे. ताजमहल के पूर्वी और पश्चिमी गेट पर लंबी कतारें लगी हुईं थीं. ताजमहल के मुख्य मकबरे पर भी सैकड़ों की भीड़ थी. इस भीड़ में शामिल एक युवक ने मुख्य मकबरा पर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी. नारेबाजी कर रहे युवक को वहां मौजूद लोगों ने उसे दबोच लिया और उसकी धुनाई कर दी. सीआईएसएफ जवानों ने जैसे-तैसे भीड़ से युवक को बचाया. इसकी जानकारी तत्काल कंट्रोल रूम को दी. सीआईएसएफ ने युवक को हिरासत में ले लिया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Mar 1, 2022, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details