उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में शुरू होगा मेट्रो का निर्माण कार्य

By

Published : Oct 31, 2020, 4:56 PM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में जल्द ही मेट्रो का निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना है. इस संबंध में केंद्रीय सचिव आवास एवं शहरी विकास और यूपी मेट्रो के एमडी ने बैठक की.

etv bharat
मेट्रो निर्माण कार्य को लेकर यूपी मेट्रो के एमडी ने की बैठक.

आगरा: जिले में जल्द मेट्रो का निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना है. शनिवार को जिले में आए केंद्रीय सचिव आवास एवं शहरी विकास दुर्गा शंकर मिश्रा और यूपी मेट्रो के एमडी ने बैठक की. इसमें मेट्रो के काम में आ रही समस्याओं को दूर करने व मेट्रो के जल्द संचालन को लेकर चर्चा की गई.

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में यूपी मेट्रो के एमडी कुमार केशव ने फतेहाबाद रोड पीएसी ग्राउंड पर आ रही दिक्कतों के दूर होने की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कुछ स्थानों पर निर्माण कार्य में सुप्रीम कोर्ट के आदेश बीच में आ रहे थे, लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट से भी हरी झंडी मिल चुकी है.

एमडी कुमार केशव ने बताया कि हम कई जगह के मिट्टी के नमूने भी ले चुके है, जिनकी रिपोर्ट भी सही आई है. जिले में बढ़ रहे वायु प्रदूषण पर कुमार केशव ने कहा कि जिस तरह से हमने बिना वायु प्रदूषण दिल्ली और लखनऊ में मेट्रो का निर्माण कार्य किया. उसी तरह से आगरा में भी आधुनिक मशीनों से मेट्रो का निर्माण कार्य किया जाएगा.

एमडी ने बताया कि आगरा में दो कॉरिडोर बनने हैं, जिसमें पहले में 16 स्टेशन और दूसरे में 14 स्टेशन होंगे. उन्होंने बताया कि पहला कॉरिडोर सिकंदरा से ताजमहल ईस्ट और दूसरा कालिंदी विहार से आगरा कैंट तक बनेगा. उन्होंने बताया कि 15 से 20 दिन के अंदर मशीनें आना शुरू हो जाएंगी. हालांकि, उन्होंने आगरा में मेट्रो कब तक पटरी पर दौड़ेगी इस बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details