अलीगढ़ में लव जिहाद, पहले बड़ी बहन को शिकार बनाकर किया प्रेगनेंट, अब छोटी को लेकर भागा

author img

By

Published : Jun 4, 2023, 11:59 AM IST

Updated : Jun 4, 2023, 3:51 PM IST

Etv Bharat

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक मुस्लिम युवक ने पहले एक दो शादीशुदा हिंदू महिला के साथ निकाह किया. छह साल तक उसके साथ रहा. अब वह छोटी बहन को भी लव जिहाद का शिकार बनाना चाह रहा है. युवक धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने का दबाव बना रहा है. युवती की मां की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

लव जिहाद के मामले में की गई कार्रवाई के बारे में बताते सीओ अभय पांडेय

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक हिंदू महिला को लव जिहाद का शिकार बनाकर युवक ने मां बना दिया. महिला के 10 माह की बेटी है. अब वह युवक महिला की छोटी बहन को लव जिहाद का शिकार बनाना चाह रहा है. युवक युवती की मां पर उसका धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करने का दबाव बना रहा है. इस बीच युवक युवती को लेकर भाग भी गया था. लेकिन, जब युवती को उसके इरादे पता चले तो वह किसी तरह उसके चंगुल से भाग निकली. युवती की मां ने पुलिस में शिकायत करके युवक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करके मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के मुताबिक, शहर के कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली पीड़ित मां का आरोप है कि 24 मई 2023 को वह घर से सुबह नौ बजे काम करने के लिए गई थी. उसकी छोटी बेटी घर पर अकेली थी. तभी उसकी बड़ी बेटी का पति जावेद घर पहुंचा और उसकी छोटी बेटी (18) को बहला-फुसलाकर भगा ले गया. पीड़ित युवती ने किसी तरह 10 दिन बाद उसके चंगुल से छूटकर पूरी दास्तां अब अपने परिजनों को बताई है. घटना के बाद आरोपी युवक फरार है.

दरअसल पीड़िता की बड़ी बेटी शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं. वह जावेद के यहां मीट फैक्ट्री में काम करती करती थी. जावेद ने उसे बातों में फसाकर पहले तो उसका पति से तलाक कराया. उसके बाद निकाह कर उसके साथ रहने लगा. छह साल तक साथ रखने के दौरान उसे एक बेटी हुई, जिसके बाद जावेद ने उसे छोड़ दिया. बच्ची अब दस माह की है. अब जावेद की नजर छोटी बेटी पर है. उससे निकाह करने का दबाव बना रहा है.

युवती ने बताया कि उसकी बड़ी बहन एक कारखाने में काम करती थी. जावेद बड़ी बहन के साथ धर्म परिवर्तन कर निकाह करना चाहता था. बहन ने मना कर दिया तो उसकी 10 माह की बच्ची छोड़कर मेरे पीछे पड़ गया. मेरे साथ भी धर्म परिवर्तन कराकर निकाह करना चाह रहा था. इसके लिए मैंने मना कर दिया तो मारपीट की. मामले में कोतवाली नगर थाना प्रभारी राम वकील का कहना है कि महिला ने युवक पर आरोप लगाए हैं. उसकी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

सीओ अभय पांडेय ने बताया कि थाना कोतवाली नगर के एक इलाके की रहने वाली पीड़िता जो किसी व्यक्ति के साथ गई थी, उस संबंध में मुकदमा पंजीकृत हुआ है. अभियोग में यह दिखाया गया था कि जिस व्यक्ति के साथ गई है वह वादी का जीजा है. इस संबंध में हम लोगों के द्वारा प्रयास करके पीड़िता को शीघ्र बरामद किया गया. आरोपी की तलाश की जा रही है. उसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी. पीड़िता ने बयानों में किसी भी प्रकार के धर्मपरिवर्तन की बात नहीं की है, फिर भी इस मामले में जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः यूपी पुलिस की महिला सिपाही बनी लव जिहाद की शिकार, आईपीएल क्रिकेटर पर लगाया रेप का आरोप

Last Updated :Jun 4, 2023, 3:51 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.