राजस्थान

rajasthan

PM मोदी के बांसवाड़ा दौरे से पहले रघुवीर मीणा ने उठाए सवाल, की ये मांग

By

Published : Oct 27, 2022, 8:01 PM IST

Updated : Oct 28, 2022, 4:47 PM IST

पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा गुरुवार को उदयपुर पहुंचे थे. यहां उन्होंने केन्द्र (Raghuveer Meena in Udaipur) सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग की है.

Raghuveer Meena in Udaipur
उदयपुर में पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा

उदयपुर.मल्लिकार्जुन खड़गे के रूप में कांग्रेस पार्टी को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल गया है. कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नई टीम कांग्रेस संचालन समिति का हिस्सा बनने के बाद उदयपुर के पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा गुरुवार को उदयपुर (Raghuveer Meena in Udaipur) पहुंचे. यहां उन्होंने मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग की.

इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए मीणा ने पार्टी की आगामी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी के बांसवाड़ा में मानगढ़ धाम के दौरे से पहले बड़ी मांग की है. रघुवीर मीणा ने कहा कि प्रधानमंत्री का मानगढ़ धाम का दौरा पूरी तरह से (Mangarh Dham as national monument) राजनैतिक कार्यक्रम है. देश के प्रधानमंत्री खुद मानगढ़ आ रहे हैं तो वे यहां पर आदिवासी समाज के आस्था के केन्द्र मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करें. जिससे आजादी की जंग में शहीद होने वाले आदिवासी समाज के योद्धाओं के बलिदान को नई पहचान मिल सके. उन्होंने कहा कि मानगढ़ धाम को भी जलियांवाला बाग की तर्ज पर विकसित किया जाए.

पढ़ें. मानगढ़ से आदिवासी समाज को साधेंगे पीएम मोदी, जानें क्या है राजस्थान के जलियांवाला बाग का इतिहास

मीणा ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर दबाव बनाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है. उन्होने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए इन संस्थाओं का स्वतंत्र रूप से काम करना जरूरी है. लोगों की आस्था और विश्वास इन संस्थाओं से जुड़ी होती है.

PM मोदी के बांसवाड़ा दौरे से पहले रघुवीर मीणा ने उठाए सवाल

ऐसे में इनका दुरुपयोग कर सरकार जनता के साथ विश्वासघात कर रही है. मीणा ने कहा कि सरकार महंगाई और बेरोजगारी की मुद्धों पर (Congress Targets Modi Governemnt) बात नहीं करना चाहती है. अनावश्यक मद्धों को उठा कर जनता का ध्यान मुख्य मुद्धों से हटा रही है.

मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने भी दोहराई मांग : बांसवाड़ा विधानसभा से विधायक और टीएडी मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने शुक्रवार को एक बार वार्ता कर मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि समय-समय पर कांग्रेस के नेताओं ने मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करने की मांग की है. इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रधानमंत्री को पत्र भी लिख चुके हैं.

Last Updated : Oct 28, 2022, 4:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details