राजस्थान

rajasthan

उदयपुर में दो होटल कारोबारियों पर आयकर का छापा, करोड़ों रुपए नकदी और निवेश के दस्तावेज बरामद

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 5, 2024, 4:43 PM IST

उदयपुर में दो बड़े होटल समूह और सहयोगी कारोबारी पर आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई में कोई बड़े खुलासे सामने आ रहे हैं. छापेमारी की कार्रवाई के दौरान करोड़ों रुपए नकदी समेत ज्वेलरी और निवेश के दस्तावेज बरामद हुए हैं.

होटल कारोबारियों पर आयकर का छापा
होटल कारोबारियों पर आयकर का छापा

उदयपुर/जयपुर.आयकर विभाग की ओर से उदयपुर में बुधवार को डेस्टिनेशन वेडिंग से जुड़े दो बड़े होटल समूह और उनके सहयोगी कारोबारियों के करीब 27 ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई शुरू की गई थी. वहीं, मुंबई और कोलकाता में भी कारोबारियों से जुड़े दो-दो ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की गई. कुल मिलाकर राजस्थान समेत दूसरे राज्यों में 31 ठिकानों पर एक साथ छापेमार कार्रवाई शुरू की गई थी.

छापेमारी के दौरान कारोबारियों के लॉकर्स में करोड़ों रुपए नगदी समेत ज्वेलरी और निवेश के दस्तावेज बरामद किए गए हैं. शादी समारोह में ली गई सेवाओं के भुगतान नकद के कई दस्तावेज भी आयकर विभाग को बरामद हुए हैं. इवेंट मैनेजर, टेंट हाउस, साउंड सेवाएं देने वाले ट्रैवल्स और कैटरिंग कारोबार से जुड़े लोग भी आयकर विभाग के निशाने पर हैं. आयकर विभाग की अन्वेषण शाखा छापेमार कार्रवाई को अंजाम दे रही है.

पढ़ें: IT Big Action : जयपुर में बड़े कारोबारी समूह के 10 ठिकानों पर आयकर का छापा, हो सकता है बड़ा खुलासा

आयकर विभाग को काफी दिनों से डेस्टिनेशन वेडिंग से जुड़े उदयपुर के दो बड़े होटल कारोबारियों के ठिकानों पर अघोषित आय और भारी अनियमिताओं का इनपुट मिल रहा था, जिसके के बाद आयकर विभाग के अधिकारियों की ओर से टीम गठित करके बुधवार सुबह को छापा मारा गया था. कारोबारी के ठिकानों पर दस्तावेजों की भी जांच पड़ताल की जा रही है. आयकर विभाग की जांच-पड़ताल में भारी मात्रा में अघोषित आय के साथ ही बेनामी संपत्तियो के राज खुलने की भी संभावना है. करीब 200 से अधिक आयकर कर्मी इस छापेमारी की कार्रवाई में शामिल हैं. कारोबारी के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई से अन्य कारोबारियों में भी हड़कंप मचा हुआ है.आयकर विभाग की टीमें कारोबारी के घर, दफ्तर और अन्य ठिकानों पर भी सर्च कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details