राजस्थान

rajasthan

उदयपुर: MSU और GGTU की तरफ से किया जाएगा एक लाख मास्क का वितरण

By

Published : Jan 3, 2021, 10:29 PM IST

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय और गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय की तरफ से 9 जनवरी को जनजाति क्षेत्रों में कोरोना जागरूकता के तहत एक लाख मास्क का वितरण किए जाएंगे.

Mohanlal Sukhadia University, Govind Guru Tribal University, Distribution of one lakh masks in Udaipur, Distribution of masks, एक लाख मास्क का वितरण
एक लाख मास्क वितरण का संकल्प

उदयपुर. जिले के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय और गोविंद गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय बांसवाड़ा के संयुक्त तत्वावधान में 9 जनवरी को जनजाति क्षेत्रों में कोरोना जागरूकता के तहत एक लाख मास्क का वितरित होंगे. सुखाड़िया विश्वविद्यालय के प्रवक्ता डॉ. कुंजन आचार्य ने बताया कि दोनों विश्वविद्यालयों के सम्बद्ध सभी महाविद्यालयों के क्षेत्र में जनजातीय इलाकों में सभी महाविद्यालय द्वारा मास्क बांटे जाएंगे.

वहीं सुखाडिया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह और गोविंद गुरु जनजातिय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आईवी त्रिवेदी भी गोद लिए गए आदर्श गांव में मास्क का वितरण करेंगे. कोरोना जागरुकता के लिए जनजातीय अंचल के ग्रामीणों को स्वास्थ्य, स्वच्छता और कोरोना से बचाव के बारे में बताया जाएगा साथ ही उन्हें घर से बाहर निकलने के दौरान मास्क लगाने के लिए भी जागरूक किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:'अटा सटा' प्रथा का दंश : 11 साल की उम्र में कर दी बेटी की शादी...अब न्याय के लिए भटक रही

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय में कार्यरत नियमित और सेल्फ फाइनेंस बोर्ड के तहत कार्यरत गैर शैक्षणिक कर्मचारियों का एक दिवसीय प्रशिक्षण और ओरियंटेशन 5 जनवरी को आयोजित होगा. आइक्यूएसी के चेयरमैन प्रोफेसर करुणेश सक्सेना की देखरेख में यह यह कार्यक्रम होगा. नवनियुक्त कर्मचारियों को हर दिन कार्यालय के सामान्य कामकाज, तकनीकी भाषा शब्दावली और शासकीय पत्र लेखन के साथ-साथ नियमों की जानकारी दी जाएगी. कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने कहा कि इस प्रशिक्षण के जरिए कर्मचारियों की स्किल और कार्यक्षमता में वृद्धि होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details