राजस्थान

rajasthan

Republic Day 2023: कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने फहराया तिरंगा, मोदी सरकार पर साधा निशाना

By

Published : Jan 26, 2023, 4:28 PM IST

उदयपुर में 74वें गणतंत्र दिवस पर कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने तिरंगा फहराया. गांधी ग्राउंड में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में मंत्री ने परेड की सलामी ली.

Republic Day 2023
कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने फहराया तिरंगा

उदयपुर में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

उदयपुर. उदयपुर में जिला मुख्यालय पर गांधी ग्राउंड में 74वें गणतंत्र दिवस पर्व का आयोजन किया गया. राज्य सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने तिरंगा फहराया. इस मौके पर जिले की 55 प्रतिभाओं और 5 संस्थाओं को सम्मानित किया गया. इस दौरान खाचरियावास ने इशारों-इशारों में केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, महात्मा गांधी के देश में धर्म के नाम पर टकराव खड़ा करके असली मुद्दों से ध्यान भड़काने का काम किया जा रहा है.

आजादी के 75 साल बाद सरकार ने आटा पर टैक्स लगाया: खाचरियावास ने कहा, देश में आजादी के 75 साल बाद ऐसा देखने को मिला जब केंद्र सरकार ने आटा पर टैक्स लगाया. ऐसे में सरकार को जवाब देना होगा कि ऐसा क्यों किया?. उन्होंने कहा, देश को आजादी दिलाने के लिए सभी धर्म, मजहब के लोगों ने बलिदान दिया था. देश में टकराव को खत्म करके देश में नौजवान के लिए रोजगार पैदा करना होगा.

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, अब वक्त आ गया कि लोकसभा में एक बिल पास होना चाहिए. जिसमें ये हो जब भी देश में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव हो, उसमें धर्म के नाम पर राजनीति न हो. इस दौरान उन्होंने राजस्थान सरकार की तारीफ की. साथ ही कहा कि गहलोत सरकार ने 85 फीसदी वादे पूरे किए हैं. खाचरियावास ने कहा कि इस साल राजस्थान का बजट पहले की तुलना में और अच्छा होगा.

पढ़ें:Gehlot On Mission 2023: गणतंत्र दिवस समारोह के बाद CM का बड़ा दावा, कहा- इस बार जीतेंगे 156 सीट

गणतंत्र दिवस पर भी कांग्रेस-बीजेपी में वार पलटवार: बता दें कि राजधानी में पुरानी परंपरा के अनुसार बड़ी चौपड़ पर सत्ता पक्ष और विपक्ष ने झंडा फहराया किया. बड़ी चौपड़ पर कांग्रेस की ओर से प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने ध्वजारोहण किया. बड़ी चौपड़ पर झंडारोहण करने की परंपरा काफी वर्षों से चली आ रही है. सत्तारूढ़ पार्टी पूर्व मुखी होकर झंडारोहण करती है. वहीं, विपक्ष दक्षिणमुखी होकर झंडारोहण करती है. इस दौरान बीजेपी और कांग्रेस ने एक दूसरे पर जमकर निशाना साधा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details