राजस्थान

rajasthan

मौत का 'बहाव' : दो किशोरियों के साथ भैंस चराने गई थी महिला...तीनों नाले के तेज बहाव में बहीं, 200 फीट के दायरे में मिले शव

By

Published : Aug 4, 2021, 8:22 PM IST

नाले में बहने से तीन की मौत

टोंक के बेलहड़ी गांव में पहाड़ी नाले में बहने से एक बुजुर्ग महिला और दो किशोरियों की मौत हो गई. ये सब एक ही परिवार से थीं. तीनों के शव 200 फीट के दायरे में मिले.

टोंक. जिले में बारिश का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. बुधवार शाम एक ही परिवार की दो किशोरियों और एक बुजुर्ग महिला की नाले में बहने से मौत हो गई. हादसे में एक वृद्धा और दो किशोरियों की मौत के बाद गांव में मातम पसरा है.

जहां यह हादसा हुआ वहां ग्राम पंचायत सरपंच सहित ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. जानकारी के मुताबिक गांव की किशोरियां महिला के साथ भैंसें चराने गई थीं. नाला पार करने के दौरान तेज बहाव में तीनों के पैर उखड़ गए. एक दूसरे को बचाने की कोशिश में एक-एक कर तीनों की डूबकर मौत हो गई. दो के शव झाड़ियों में फंसे हुए मिले, जबकि एक को बहते हुए देख राहगीर ने ग्रामीणों को सूचना दी.

जिले के घाड थाना क्षेत्र के चारनेट ग्राम पंचायत के बेलहडी गांव में यह हादसा हुआ है. 52 वर्षीय महिला सीता देवी अपने परिवार की लड़की रिंकू (16) और कृष्णा (14) के साथ रोजाना की तरह दोपहर को भैंसें चराने गई थी.

पढ़ें- आसमानी आफत : चंबल दिखा रही तांडव, धौलपुर में 50 से अधिक गांव जलमग्न...हालात हो रहे बेकाबू

तेज बारिश के चलते बेलरी गांव के पास पहाड़ी से गैरोटी की तरफ जा रहे नाले को पार करने के दौरान एक-एक कर तीनों पानी में बह गईं. हादसे के बाद दो के शव वहीं झाड़ियों में उलझे हुए मिले. जबकि तीसरी को बहते देख एक राहगीर ने आवाज लगाई तो ग्रामीणों ने उसे निकाला, लेकिन तब तक उसकी भी मौत हो गई थी.

सरपंच राजेश चौधरी ने बताया की बेलहडी के पास पहाड़ी से नाला निकल रहा है. बारिश के कारण नाले का बहाव काफी तेज था. नाला पार करने के दौरान सीता देवी, रिंकू और कृष्णा संतुलन खो बैठीं. कृष्णा और रिंकू के शव कुछ दूर बहने के बाद झाड़ियों में फंसकर रुक गये जबकि बुजुर्ग सीता देवी 200 फीट दूर तक बह गई. सीता देवी का शव 2 घंटे की मश्क्कत के बाद निकाला जा सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details