राजस्थान

rajasthan

मोदी सरकार पर सचिन पायलट ने बोला हमला: कहा-सेस के नाम पर केंद्र ने वसूले करोड़ों रुपए

By

Published : Nov 10, 2021, 10:38 PM IST

sachin pilot

सचिन पायलट ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. पायलट ने पेट्रोल-डीजल सेस के नाम पर जनता से वसूली का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र ने करोड़ों रुपए वसूलते हुए जनता की जेब काटी है. उन्होंने राज्य में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने के संकेत भी दिए.

टोंक. राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री व टोंक से विधायक सचिन पायलट ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार ने देश की जनता से पेट्रोल-डीजल पर सेस व वैट के नाम पर वसूले 20 लाख करोड़ रुपए वसूले. उन्होंने कहा कि उपचुनावों की हार ने भाजपा को आइना दिखाया है.

पायलट बुधवार को टोंक के नगर परिषद सभापति अली अहमद के निवास पर उनके पिता के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने आए थे. इस दौरान मीडिया से बातचीत में पायलट ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राज्य में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम किए जाने की संभावना जताई. साथ ही पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर गांव-गांव जाएंगे और लोगों की समस्याओं को लेकर संघर्ष करेंगे. उन्होंने कहा कि उपचुनाव में देश के कई हिस्सों में भाजपा की हार उन्हे आइना दिखाने के लिए काफी है.

पढ़ें:राजस्थान वैट कटौती मामला : केसी वेणुगोपाल ने दिये संकेत- कांग्रेस सरकार एक बार फिर जनता को राहत देगी

पायलट ने केंद्र सरकार के पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने को चुनावी हथकंडा करार देते हुए कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम थी, तब लोगों की जेब पर डकैटी डाली गई. जब चुनाव आए, तो केंद्र ने दाम थोड़े कम कर दिए. पायलट ने केंद्र की भाजपा सरकार पर आम जनता पर सेस व टैक्स के नाम पर 20 लाख करोड़ वसूलने का आरोप लगाते हुए कहा कि जो कम दाम का लाभ आम जनता तक पहुंचाना चाहिए था, वह केंद्र ने नहीं किया. हालांकि पड़ोसी राज्यों की तरह राजस्थान में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करने पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इसके संकेत दिए हैं.

कार्यकर्ताओं को मिले सम्मान

पायलट ने मंत्रीमंडल विस्तार और राजनैतिक नियुक्तियों के सवाल पर अपनी बात रखते हुए कहा कि बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने वाले और भाजपा को हराने वाले कार्यकर्ताओं को सम्मान मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि इसको लेकर एआईसीसी सदस्य और मुख्यमंत्री बात कर रहे हैं. वहीं उनकी दिल्ली में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता वेणुगोपाल से राजनीतिक स्थिति को लेकर चर्चा हुई है.

पढ़ें:'सरकार' आलाकमान मुलाकात : माकन ने कहा- मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा, इसका मुझे भी इंतजार..बहुत सारे कंफ्यूजन हुए दूर

सुप्रीम कोर्ट ने उठाए लखीमपुर खीरी जांच पर सवाल

पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को एक साल होने वाला है. लेकिन सरकार किसानों से बात करने की बजाय उन पर सख्ती करके दबाव बनाने में लगी है. वहीं लखीमपुर खीरी की घटना की जांच पर स्वयं सुप्रीम कोर्ट के संतुष्ट नहीं होने पर उन्होने निष्पक्ष जांच पर संदेह व्यक्त किया. इसके अलावा पालयट ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि लोग बेरोजगारी, महंगाई से त्रस्त हैं. इससे पहले पायलट ने निवाई में पूर्व प्रधान रामकरण गुर्जर व लांबाकला (टोडा) में रणजीत सिंह गैदिया के पिताजी के निधन पर शोक व्यक्त कर श्रद्धांजली दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details