राजस्थान

rajasthan

Corona Alert: अजमेर और भीलवाड़ा जेल से कैदियों को टोंक और दौसा जेल में किया गया शिफ्ट

By

Published : Mar 20, 2020, 9:04 PM IST

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है. भीलवाड़ा और अजमेर के जेल से शुक्रवार को 188 कैदियों को टोंक सेंट्रल जेल लाया गया. जहां अजमेर के कैदियों को टोंक जेल में और भीलवाड़ा के कैदियों को दौसा जेल में शिफ्ट किया गया.

कोरोना का प्रभाव,  Corona effect
कैदियों को दूसरे जेल में किया गया शिफ्ट

टोंक. प्रदेश में कोरोना को लेकर सरकार अलर्ट पर है. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है. बता दें कि भीलवाड़ा और अजमेर के जेल से शुक्रवार को 188 कैदियों को टोंक सेंट्रल जेल लाया गया.

कैदियों को दूसरे जेल में किया गया शिफ्ट

टोंक जेल में सभी 188 कैदियों की स्क्रीनिंग हुई और उसके बाद भीलवाड़ा से लाए गए 88 कैदियों को दौसा जेल भेज दिया गया. वहीं, अजमेर से लाए गए 100 कैदियों को टोंक जेल में शिफ्ट किया गया है.

पढ़ें-Corona Alert: राजसमंद जेल में क्षमता से अधिक कैदी, 75 को किया गया बिलाड़ा में शिफ्ट

जानकारी के अनुसार बसों में भारी सुरक्षा के बीच भीलवाड़ा और अजमेर जिलों से लाए गए 188 कैदियों की स्वास्थ्य जांच की गई. टोंक जेल में अजमेर जेल से लाए गए 100 कैदियों को आइसोलेशन कर जेल में प्रवेश दिया गया. इस तरह अब टोंक जेल में कैदियों की संख्या का आंकड़ा 460 हो गया है. तो वहीं भीलवाड़ा से 88 कैदी टोंक जेल लाए गए. उनकी भी स्क्रीनिंग कर दौसा जेल भेज दिया गया.

बता दें कि राजस्थान में धारा 144 लागू है. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर अब जेलों में बंद कैदियों को भी संख्या के हिसाब से दूसरी जेलों में भेजा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details