राजस्थान

rajasthan

पूर्व सरकार ने केंद्रीय योजनाओं को रोका, अब विकसित भारत संकल्प यात्रा से लोगों को मिलेगा लाभ-प्रेमचंद बैरवा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 16, 2023, 10:52 PM IST

टोंक में विकसित भारत संकल्प यात्रा के आगाज पर उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि पूर्व सरकार ने केंद्र की जनकल्याणकारी योजनाओं को रोका. अब यह सरकार इन योजनाओं का लाभ जनता का देगी.

Prem Chand Bairwa on Central schemes
प्रेमचंद बैरवा ने पूर्व सरकार पर साधा निशाना

प्रेमचंद बैरवा ने पूर्व सरकार पर साधा निशाना

टोंक. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा शनिवार को टोंक पंहुचे और कृषि विभाग के ऑडिटोरियम में आयोजित जिला स्तरीय विकसित भारत संकल्प यात्रा समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में भाग लिया. समारोह में बैरवा ने अपने संबोधन में कहा कि हमारी सरकार जनभावनाओं की आकांक्षाओं पर खरा उतरेगी.

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकसित भारत की जो संकल्पना रखी है, इसमें हर देशवासी की भागीदारी रही है. केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति को सुगम तरीके से मिल रहा है. बैरवा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित पात्र व्यक्तियों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है.

पढ़ें:मंत्रिमंडल का विस्तार शीघ्र, मेवाड़ को मिलेगा पूरा प्रतिनिधित्व: सीपी जोशी

मीडिया से बात करते हुए उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार थी. वह हमारी केंद्र सरकार की योजनाओं को पात्र लोगों तक नहीं पहुंचा पा रही थी. निश्चित रूप से विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरीये से हमारी सरकार हर पात्र व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाएगी. हमारे जनप्रतिनिधि भी इसके लिये प्रयास करेगें. वहीं खुद को उपमुख्यमंत्री बनाये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ऐसी पार्टी है जो साधारण से कार्यकर्ता को कहीं भी पहुंचा सकती है. आपने सुना भी होगा मोदी है, तो मुमकिन है. मैंने कभी भी नहीं सोचा था कि मैं यहां पहुंच जाऊंगा. मुझे 2013 में टिकिट मिला था. मैंने साधारण कार्यकर्ता के रूप में शुरूआत की थी. इस पार्टी में सबको अलग-अलग दायित्व मिलते हैं और सभी सेवाभाव से काम करते हैं.

पढ़ें:विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज, सीएम भजन लाल बोले- घोषणा पत्र हमारा सरकारी दस्तावेज

बैरवा ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान में बेरोजजगारी भत्ता नहीं दिया. पांच साल तक कांग्रेस कुर्सी का खेल खेलती रही. प्रदेश में जंगल राज मचाये रखा. कांग्रेस के एमएलए को भ्रष्टाचार की पूरी छूट थी वे भ्रष्टाचार में डूबे रहे. आखिर के डेढ़ माह में जमकर रेवड़ियां बांटी गयी, लेकिन जनता समझ गयी थी, उसने इन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया. अब हमारी सरकार आयी है. हम केंद्र सरकार की जिन योजनाओं को रोका गया है, उन्हें हम अंतिम व्यक्ति तक पहुंचायेगें. डबल इंजन की सरकार से फायदा होगा. 2024 में लोकसभा की सभी 25 सीटें हम फिर से जीतेगें.

पढ़ें:विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज, पीएम मोदी ने वर्चुअली दिया उद्बोधन

भारत सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के प्रति व्यापक जन जागरूकता एवं इनसे वंचित लोगों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को कृषि ऑडिटोरियम में वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ किया. जिला स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा एवं विशिष्ट अतिथि सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया, जिला प्रमुख सरोज बंसल, मालपुरा विधायक कन्हैयालाल चौधरी, निवाई विधायक रामसहाय वर्मा रहे. समारोह में जिला कलेक्टर डॉ. ओमप्रकाश बैरवा, पुलिस अधीक्षक राजर्षि राज वर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी देशलदान सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंड़ी: उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा एवं विशिष्ट अतिथि सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया, जिला प्रमुख सरोज बंसल, मालपुरा विधायक कन्हैयालाल चौधरी, निवाई विधायक रामसहाय वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने जिले के लिए तैयार किए गए विकसित भारत संकल्प यात्रा के प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह वाहन प्रत्येक ग्राम पंचायत में पहुंचकर भारत सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के प्रति जन जागरूकता एवं वंचित को योजनाओं से जोड़ने के लिए जागरूक करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details