राजस्थान

rajasthan

टोंक में जुमे की जगह लोगों ने घरों से अदा की जोहर की नमाज

By

Published : Mar 27, 2020, 6:14 PM IST

कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन जारी है. जिसके चलते मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमे की जगह जोहर की नमाज अपने घरों पर रह कर अदा की. साथ ही लोगों ने लॉकडाउन की पालना भी पूरी तरह से की.

टोंक खबर ,Tonk news
लोगों ने घर ही अदा की नमाज

टोंक. जिले में लॉकडाउन के छठे दिन शुक्रवार को शहर की मस्जिदों में काफला मस्जिद के इमाम मौलवी सईद साहब की अपील और लॉकडाउन की पालना का असर पूरी तरह से देखने को मिला. क्योंकि लोगों ने अपने घरों में रहकर जुमे की जगह जोहर की नमाज अदा की. इसके लिए गुरुवार को पुलिस उपाधीक्षक सौरभ तिवारी ने मौलवी सईद साहब से मुलाकत की थी. साथ ही अपील की थी कि जुमे पर होने वाली नमाज के दौरान मस्जिदों में भीड़ न जुटे. इस पर मौलवी सईद साहब ने टोंक कि जनता से कहा कि संकट की इस घड़ी में जुमे की जगह जोहर की नमाज घरों में रहकर अदा करें.

लोगों ने घर ही अदा की नमाज

पढ़ेंः गरीब और जरूरतमंद लोगों को सांसद ने बांटे भोजन पैकेट, बुजुर्गों को कैश भी

टोंक शहर में बड़ा कुआं जामा मस्जिद, काफला जामा मस्जिद, पांच बत्ती मस्जिद सहित शहर की मस्जिदों में जुमे की नमाज नहीं अदा की गई. वहीं शहर में लॉकडाउन के दौरान प्रशासन और पुलिस लोगों से घरों में रहने की अपील करते नजर आए. वहीं मौलवी सईद साहब ने कोरोना वायरस से फैली बीमारी को देखते हुए एहतियात बरते जाने पर जोर दिया और लोगों से घरों में ही जुमे की जगह जोहर की नमाज अदा करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details