राजस्थान

rajasthan

दंगों के दौरान पुलिस की भूमिका का लाइव डेमो, एडीजी भी रहे मौजूद

By

Published : Mar 17, 2020, 1:58 PM IST

टोंक के पुलिस लाइन ग्राउंड में पुलिस जवानों की अभ्यास प्रक्रिया का लाइव डेमो देखने को मिला. इस दौरान पुलिस जवानों ने दंगों के दौरान विपरीत परिस्थितियों को काबू में लेने का अभ्यास किया.

पुलिस लाइव डेमो, Police live demo
दंगों के दौरान पुलिस की भूमिका

टोंक.राजस्थान पुलिस के जवानों को हिंसक परिस्थितियों में कार्रवाई के लिए लाइव डेमो कराया गया. यह उनके अभ्यास की एक प्रक्रिया है. इस दौरान उन्हें सिखाया गया कि हिंसक आंदोलनों और दंगों में किस तरह से जानमाल और राष्ट्रीय संपत्तियों की सुरक्षा करते हुए परिस्थितियों को काबू में लाना है.

दंगों के दौरान पुलिस की भूमिका का लाइव डेमो

यह लाइव डेमो टोंक के पुलिस लाइन ग्राउंड में देखने को मिला. जहां अतिरक्त पुलिस महानिदेशक बीजू जार्ज जोसफ इस लाइव डेमो को देखने पहुंचे थे. महानिदेशक अपने दो दिवसीय दौरे पर टोंक आए हुए हैं. डेमो देखकर एडीजी ने पुलिस जवानों के प्रयासों और कार्यों को सराहा. इस दौरान उन्हें पुलिस के सशस्त्र जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

खराब परिस्थिति से निबटने के लिए और भीड़ को नियंत्रण करने जैसी स्थिति का डेमो पेश किया गया. जिसमें पुलिस के जवान भीड़ को खदेड़ते हुए दिखे. इसके बाद बलवा मर्डर आदि का भी डेमो पेश किया गया. एडीजी जोसफ ने थाना क्षेत्र में अपराध की प्रवृति, लंबित प्रकरणों, माल खाने और नफरी सहित रोजनामचा आदि के बारे में विस्तार से जानकारी ली.

पढ़ें:Corona virus का असर: डिप्टी सीएम ने मनरेगा कर्मियों के लिए जारी की एडवाइजरी...

उन्होंने इस दौरान अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए पुलिसिंग व्यवस्था में व्यापक सुधार, कार्यप्रणाली का तरीका और नवाचार आदि के बारे में निर्देश जारी किए. इस मौके पर जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिंधु, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक सौरभ तिवारी सहित पुलिसकर्मी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details