राजस्थान

rajasthan

अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर ने बाइक सवार दंपति को मारी टक्कर, पति की मौत महिला की हालत गंभीर

By

Published : Apr 12, 2021, 11:02 PM IST

Updated : Apr 13, 2021, 12:37 AM IST

टोंक जिले के नोहटा इलाके में बाइक से जा रहे दंपति को अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर ने टक्टर मार दी. हादसे में पति की मौके पर ही मौत हो गई है वहीं पत्नी गंभीर रुप से जख्मी हुई है. घटना के बाद ग्रामीणों ने शव को लेकर जाम लगा दिया. पुलिस की लंबी समझाइश के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

Illegal gravel mafia, tractor Hit the bike
अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर ने बाइक सवार दंपति को मारी टक्कर

टोंक. जिले के नोहटा इलाके से बाइक पर सवार होकर जामडोली बैंक जा रहे दंपति को जामडोली मोड़ पर सोमवार को अवैध बजरी से भरे ट्रैक्टर ने टक्टर मार दी. हादसे में पति की मौके पर ही मौत हो गई है वहीं पत्नी गंभीर रुप से जख्मी हुई है. ट्रैक्टर चालक आनन फानन में बजरी से भरी ट्रॉली को मौके पर छोड़कर ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया.

ट्रैक्टर चालक के साथियों और अन्य बजरी माफियाओं ने अवैध बजरी से भरी ट्रॉली को खाली कर जेसीबी मशीन से बजरी फैलाने में जुट गए. इसी दौरान जामडोली प्रधान ने महिला को गंभीर हालत में उठाकर राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय निवाई में भर्ती कराया. ट्रैक्टर की टक्कर से बाइक चालक योगेश पांचाल की घटना स्थल पर मृत्यु हो जाने से ग्रामीण आक्रोशित हो गए और मृतक के शव को सड़क पर कपड़े से ढ़ककर निवाई-बौंली रास्ते को जाम कर दिया.

घटना की सूचना मिलते ही बरोनी थानाधिकारी मय जाप्ते के मौके पहुंच गए और ग्रामीणों को जाम खोलने के लिए कहा. ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा और पुलिस उपाधीक्षक ताराचंद को मौके पर बुलाने की मांग की. बरोनी थानाधिकारी ने दोनों अधिकारियों को सूचना दे दी. ग्रामीणों ने अधिकारियों को बताया कि बजरी माफियाओं ने मृतक के शव को नहीं उठाया और ना ही गंभीर घायल को अस्पताल लेकर गए.

ये भी पढ़ें:सभा के दौरान केंद्रीय मंत्रियों को दिखाए काले झंडे...बीजेपी कार्यकर्ताओं पर धक्का मुक्की का आरोप

अवैध बजरी की रोकथाम के लिए अस्थायी पुलिस चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों द्धारा बजरी माफियाओं के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं की जाती जिससे क्षेत्र में अवैध बजरी खनन और परिवहन कार्य जोरों पर चल रहा हैं. ग्रामीणों ने यह भी मांग की कि मृतक के परिवार को मुआवजे दिलवाया जाए. ग्रामीणों को अधिकारियों से बातचीत की। इसके बाद उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा तथा पुलिस उपाधीक्षक ताराचंद ने ग्रामीणों को बजरी माफियाओं के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने तथा मुआवजा दिलवाने का आश्वासन मिला जिसके बाद ग्रामीणों ने करीब दो घंटे बाद प्रर्दशन बंद किया. फिलहाल शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

Last Updated : Apr 13, 2021, 12:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details