राजस्थान

rajasthan

टोंक में आज नहीं हो सका उप जिला प्रमुख का चुनाव, नामांकन के लिए नहीं पहुंचा कोई उम्मीदवार

By

Published : Dec 11, 2020, 2:30 PM IST

टोंक में शुक्रवार को उप जिला प्रमुख के चुनाव की प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है. इसे उम्मीदवारों की लेटलटीफी कहेंगे या ट्रैफिक के कारण पर उम्मीदवार नामांकन के लिए पहुंचे ही नहीं. ऐसे में टोंक को शुक्रवार को जिला प्रमुख नहीं मिल सका.

tonk Deputy zila pramukh election, tonk news
टोंक उप जिला प्रमुख का चुनाव स्थगित

टोंक. जिले में उप जिला प्रमुख को लेकर शुक्रवार को नामांकन की प्रक्रिया थी लेकिन नामांकन भरने के निर्धारित समय तक बीजेपी और कांग्रेस की ओर से कोई भी प्रत्याशी फॉर्म भरने नहीं पहुंचा. इस कारण टोंक उप जिला प्रमुख के चुनाव की प्रक्रिया स्थगित कर दी गई है.

इसके बाद जिला कलेक्टर ने इसकी सूचना चुनाव आयोग को भिजवा दी है. इस मामले को लेकर जिला कलेक्टर का कहना है कि जो भी निर्देश मिलेंगे, हम उसकी पालना करेंगे.

टोंक उप जिला प्रमुख का चुनाव स्थगित

यह भी पढ़ें.निकाय चुनाव 2020 : 12 जिलों के 50 शहरी निकायों में चुनाव, मतदान प्रक्रिया जारी, सुबह 10 बजे तक 21.88 प्रतिशत मतदान

टोंक जिला मुख्यालय पर उप जिलाप्रमुख का चुनाव होना था और दोनों ही पार्टियों ने उनके उम्मीदवारों के नाम भी तय कर दिए थे लेकिन सुबह 11 बजे तक निर्धारित समय तक प्रत्याशी या उनके प्रस्तावक नामांकन कक्ष तक नहीं पंहुच सके, ऐसे में शुक्रवार को होने वाला चुनाव स्थगित कर दी गई. इसकी सूचना चुनाव आयोग को दी गई है.

11 बजे बाद पहुंचे उम्मीदवार

दूसरी ओर हाथ में सिंबल लेकर कांग्रेस नेता हंसराज चौधरी गाता और पूर्व जिला प्रमुख सत्य नारायण चौधरी अपनी अपनी पार्टी के उम्मीदवार बनाए गए प्रत्याशियों का इंतजार करते रहे पर 11 बज तक प्रत्याशी नहीं पहुंचा. उसके कुछ देर बाद जब तक उम्मीदवार उप जिला प्रमुख का सपना सजाए कलेक्ट्रेट तक पंहुचे, तब तक समय निकल गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details