राजस्थान

rajasthan

Corona काल में मददगार बन रहा Sachin Pilot का कोविड कंट्रोल रूम, 500 लोगों को मिली सहायता

By

Published : May 30, 2021, 2:08 AM IST

Updated : May 30, 2021, 4:42 AM IST

टोंक में सचिन पायलट (Sachin Pilot) के निर्देश पर कोविड कंट्रोल रूम (Covid Control Room) बनाया गया है. यहां से अबतक 500 से अधिक लोगों की सहायता की जा चुकी है.

Covid Control Room in tonk, Sachin Pilot
सचिन पायलट

टोंक. जिला मुख्यालय टोंक में विधायक सचिन पायलट (Sachin Pilot) के निर्देश पर कोविड-19 (COVID-19) मरीजों की सहायता के लिए कोविड कंट्रोल रूम (Covid Control Room) बनाया गया था. यहां की टीम ने अब तक 500 से अधिक लोगों की सहायता की है.

पढ़ें- बाड़मेर में 18+ लोगों के लिए लगाया गया Covid Vaccination Camp, लोगों की उमड़ी भीड़

बता दें, कंट्रोल रूम के जरिए लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, जीवन रक्षक दवाइयां, अस्पतालों में बेड दिलवाना, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में मास्क वितरण सहित कई काम किया जा रह है. साथ ही जिले में 7 निशुल्क दवाई वितरण केंद्र की सहायता से कोरोना पीड़ित लोगों को निशुल्क दवाई उपलब्ध करवाई जा रही हैं. टीम के सदस्य स्वयं अस्पतालों में जाकर लोगों को मदद पहुंचा रहे हैं.

अवैध बजरी से भरी 5 ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

टोंक जिले की पीपलू पुलिस ने शनिवार को अवैध बजरी खनन के खिलाफ कार्रवाई की. मामले में पुलिस ने 5 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त किया है. थानाधिकारी हरिनारायण मीणा ने बताया कि गश्त के दौरान देवरी बालाजी आगे काला भाटा के यहां से अवैध बजरी खनन कर बिना नंबर की 2 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त किया गया है. उन्होंने बताया कि देवरी बालाजी अमरूदों के बाग के पास से भी 3 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जब्त करने की कार्रवाई की गई है. वहीं, कार्रवाई के दौरान चालक मौके से फरार हो गए. फिलहाल, पुलिस चालकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

विवाहिता की संदिग्ध मौत, पीहर पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप

टोंक जिले के टोडारायसिंह कस्बे में शनिवार को एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाया है. पीहर पक्ष के लोगों ने पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है. वहीं, पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है.

Last Updated :May 30, 2021, 4:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details