राजस्थान

rajasthan

40 दिनों से घर से दूर रहकर कोरोना को हराने में जुटे 'योद्धाओं' ने बताए अपने अनुभव

By

Published : May 3, 2020, 10:26 AM IST

Updated : May 15, 2020, 10:36 AM IST

कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्यकर्मी पिछले 40 दिनों से दूर अस्पतालों, गली-गली जाकर लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर रहे हैं. इन कोरोना वॉरियर्स से ईटीवी भारत ने खास बातचीत की.

health workers interview, टोंक न्यूज
40 दिनों से घर से दूर काम कर रहे कोरोना वॉरियर्स ने बताए अपने अनुभव

टोंक. कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में कोरोना वॉरियर्स अपने परिवार को छोड़ कर डटे हुए हैं. जिले के स्वास्थ्यकर्मी पिछले 40 दिनों से अपने घरों से दूर कोरोना मरीजों की जांच, देखरेख और उपचार का काम कर रहे हैं. ईटीवी भारत की टीम ने कोरोना वॉरियर्स के साथ खास बातचीत की, जिसमें उन्होंने अपने अनुभव बताए.

40 दिनों से घर से दूर काम कर रहे कोरोना वॉरियर्स ने बताए अपने अनुभव

स्वास्थ्यकर्मियों की टीम के विकास वैष्णव ने बताया कि टोंक जिले में अब तक 134 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, जिनमें से 112 मरीजों की मेडिकल रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. उन्होंने बताया कि अगर अगले 10-15 दिनों में नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने नहीं आते तो टोंक ग्रीन जोन में आ जाएगा.

पढ़ें-रामगंज थाने पर पीपीई किट और रात में भी एम्बुलेंस रखने के निर्देश, पुलिस को मिली ये 'खास' हिदायत

टोंक में मेडिकल टीमें लगातार सैंपल ले रही हैं और अब तक 3 हजार पांच सौ से ज्यादा सैंपल कलेक्ट किए जा चुके हैं. घर से दूर काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों ने बताया कि उन्हें घर की भी याद आती है, लेकिन लोगों की सुरक्षा भी जरूरी है. वो सफेद वर्दी पहन कर देश सेवा कर रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे घरों पर ही रहें, आपकी सुरक्षा में हम बाहर हैं.

Last Updated : May 15, 2020, 10:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details