राजस्थान

rajasthan

टोंक का मोती बाग बन रहा है दिल्ली का शाहीन बाग, पिछले 5 दिन से जुटी हैं महिलाएं

By

Published : Jan 25, 2020, 6:53 PM IST

टोंक का मोतीबाग भी बन रहा है दिल्ली का शाहीन बाग. पिछले 5 दिनों से यंहा सीएए और एनआरसी- एनआरपी के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं ने अपना प्रदर्शन जारी रखा हुआ है. साथ ही अनिश्चित कालीन धरने पर बैठी है. जंहा धरना स्थल पर हक हमारा आजादी, हमें चाहिए आजादी के नारों की गूंज सुनाई देती है, तो वहीं इस प्रदर्शन में महिलाओं के साथ क्या पुरुष और बुजुर्ग-बच्चे भी नजर आ रहे है.

tonk news , rajasthan news, दिल्ली का शाहीन बाग, सीएए के विरोध में प्रदर्शन, मोतीबाग बन रहा है
आजादी के नारे

टोंक.जिले में सीएए और एनआरसी के विरोध में मोतीबाग में पिछले 5 दिनों से जारी धरना अब अनिश्चितकालीन होता जा रहा है. साथ ही कभी रैली कभी नारों से यंहा लोग जोश बढ़ाते नजर आते है. महिलाएं कहती हैं कि मोदी माता-बहिनों का राग अलापना और एक कोम को अपनी पहचान के नाम पर जलील करना छोड़ दें. साथ ही इस कानून को वापस भी ले.

सीएए के विरोध में प्रदर्शन

पढ़ेंः कांग्रेस अब भाजपा और मोदी के साथ ही देश के भी विरोध में हो गई है : वासुदेव देवनानी

बता दें कि टोंक में जब सीएए के विरोध प्रदर्शन के नाम पर धरना प्रदर्शन शुरू हुआ, तो प्रशाशन ने तीन दिन की इजाजत सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक के लिए दी थी. लेकिन अब इस धरने को संविधान बचाओ के नाम से 24 घंटो जारी रखा जा रहा है. साथ ही कई संगठनों का समर्थन भी इस प्रदर्शन को मिल रहा है. ऐसी सूरत में धीरे-धीरे टोंक का मोती बाग भी शाहीन बाग के रास्ते पर जाता नजर आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details