राजस्थान

rajasthan

बीसलपुर बांध में नाव पलटी, पांच लोगों को बचाया, 2 लापता

By

Published : May 6, 2023, 11:04 PM IST

टोंक जिले में बीसलपुर बांध में शनिवार रात नाव पलटने से सात लोग डूबने लगे. मछुआरों ने मौके पर पहुंचकर 5 लोगों को बचा लिया, जबकि दो लोग (Boat drowned in Tonk Bisalpur dam) लापता हैं.

Boat drowned in Tonk
Boat drowned in Tonk

बीसलपुर बांध में नाव पलटी

टोंक.जिले के सबसे बड़े बीसलपुर बांध में शनिवार रात लहरों की चपेट में आने से एक नाव पलट गई. हादसे के दौरान नाव में सवार सात लोग डूबने लगे, जिसमें से पांच लोगों को मछुआरों ने बचा लिया है. वहीं, नाविक समेत दो लोग लापता बताए जा रहे हैं. जिनकी तलाश की जा रही है. हालांकि, अंधेरा होने के कारण बचाव कार्यों में खासी दिक्कतें पेश आ रही है.

जानकारी के मुताबिक शाम को बीसलपुर बांध के जल भराव क्षेत्र में पिकनिक पर परिवार सहित निकले टोडारायसिंह पंचायत समिति के कनिष्ठ अभियंता मोहसिन और नाविक बद्रीप्रसाद नाव डूबने के बाद से लापता हैं. वहीं, नाव पलटने के साथ ही लोगों को डूबते हुए देखकर मौके पर पहुंचे मछुआरों ने मोहसिन के परिवार के पांच लोगों को बचा लिया. जबकि मोहसिन और नाविक बद्रीप्रसाद का अभी पता नहीं चल सका है.

इसे भी पढ़ें - Road Accident in Dungarpur: सड़क हादसे में बुजुर्ग की मौत, जख्मी मासूम की हालत गंभीर

इसे भी पढ़ें - कोटा: सीबी गार्डन में बोटिंग के दौरान नाव तालाब में पलटी, बाल-बाल बचे 3 लोग

लापता दोनों को लोगों को लेकर रेस्क्यू अभियान जारी है. हालांकि, रात होने के कारण रेस्क्यू अभियान में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. घटना की सूचना पर मिलने पर मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं. वहीं, स्थानीय लोगों की भी भीड़ एकत्रित हो गई है. बता दें कि इससे पहले ही इस बांध में नाव डूबने के हादसे हुए हैं. पिछले एक माह पहले ही यहां नाव डूबने से दो मछुआरों की मौत हो गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details