राजस्थान

rajasthan

थाने में ब्लैक कोबरा : थानेदार जान बचाकर कार्यालय से भागे...साथी सिपाहियों को आवाज लगाई तो हो गई बत्ती गुल

By

Published : May 16, 2021, 8:27 PM IST

टोंक के मेहंदवास थाना में पुलिस थानाधिकारी के कार्यालय में ब्लैक कोबरा घुस गया. कोबरा कुंडली मार कर फन उठाए बैठा था. कोबरा को देख पुलिस वालों के भी हाथ-पांव फूल गए.

Black cobra captured in Tonk
थाने में ब्लैक कोबरा

टोंक. थाने में अक्सर अपराधियों में भय देखा जाता है. लेकिन टोंक के मेहंदवास पुलिस थाने में उस वक्त पुलिस वालों के भी होश उड़ गए जब एक कोबरा ने थानाधिकारी कार्यालय में कुंडली मार कर आसन जमा लिया.

कोबरा को देख थानाधिकारी की धड़कन बढ़ गई. पहले थानाधिकारी ने खुद को बचाया. बाद में वन्य जीव प्रेमी मनोज तिवारी को सांप पकड़ने के लिए बुलाया. मनोज ने सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया. तब जाकर पुलिस थाने के सिपाहियों ने राहत की सांस ली.

थानाधिकारी कार्यालय में लगभग चार फीट लंबे कोबरा सांप के घुस आने और थानाधिकारी शिवजीलाल गुर्जर के पांवों के पास कुंडली मार कर बैठ जाने से कुछ देर के लिये उनकी सांसें फूल गई. हांलांकि थानाधिकारी कुछ ही देर में संभलते हुए सावधानीपूर्वक अपने कार्यालय से बाहर आ गये. थानाधिकारी के आवाज लगाये जाने पर वहां मौजूद पुलिसकर्मी भी पहुंचे. उसी समय थाने की बत्ती गुल होने के चलते वे भी कक्ष के भीतर घुसने की हिम्मत नहीं जुटा पाये.

पढ़ें-कोरोना के हालातों को लेकर CM गहलोत ने PM मोदी और रेल मंत्री से फोन पर की बात, जताई ये उम्मीद...

थानाधिकारी ने बाद में कक्ष से कोबरा सांप को पकड़े जाने के लिये सर्प संरक्षण के कार्य में जुटे वन्यजीव प्रेमी मनोज तिवारी इस मामले की जानकारी दी. जिला मुख्यालय से अपने साथी बंशीधर अग्रवाल के साथ मनोज मेहंदवास थाने पहुंचे और कोबरा सांप को अपने बैग में क़ैद कर लिया. बाद में इस कोबरा सांप को सुनसान इलाके में सुरक्षित छोड़ दिया गया. गौरतलब है कि इसी थाने में विगत दो वर्षों में थानाधिकारी आवास, भोजनशाला और कप्युटर कक्ष में भी सांप निकल चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details