राजस्थान

rajasthan

पोंड में डूबकर बच्चे की मौत होते ही दोस्त फरार, और गांव वाले...

By

Published : Jun 11, 2021, 4:09 PM IST

पोंड में डूबकर बच्चे की मौत  टोंक न्यूज  child died by drowning in pond  tonk news  accident news  टोंक में हादसा  accident in tonk

टोंक के मालपुरा में खेत के समीप बने पोंड में डूबने से एक बालक की मौत हो गई, जिसके शव को पुलिस के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने पोंड से निकाल लिया.

टोंक.मालपुरा क्षेत्र के देवलिया पट्टी गुजरान गांव तिलांजु में खेत बने पोंड में डूबने से एक बालक की मौत हो गई, जिसके शव को पुलिस के पहुंचने से पहले ही ग्रामीणों ने पोंड से निकाल तो लिया. लेकिन गांव वालों की चिंता मृतक बालक के साथ घर से निकले दो अन्य बच्चों को लेकर हो गई. वह पोंड से पानी खाली करने के लिए इंजन भी लगाया गया. उसके बाद में पुलिस-प्रसाशन ओर ग्रामीणों ने उस समय राहत की सांस ली, जिन बच्चों की पानी के पोंड में तलाश की जा रही थी, वह बच्चे पास के गांव टोरडी में मिल गए.

देवलिया पट्टी गुजरान गांव तिलांजु में गांव के खेत में पानी के पोंड में डूबे बालक की सूचना पर गांव में चिंता की लकीरें इसलिए बढ़ गई थी कि मृतक बालक के दो साथी गायब थे. जो कि अपने साथी के पोंड में डूबने के बाद डरकर वहां से दूर भाग छूटे. लेकिन ग्रामीणों ने समझा कि वह दोनों भी संभवत: पानी में डूब चुके. ऐसे में टोंक जिला मुख्यालय से सिविल डिफेंस की टीम भी भेजी गई तो ग्रामीणों ने अपने स्तर पर इंजन भी लगाकर पानी की निकासी शुरू की. राहत की खबर यह रही कि इसी दौरान मृतक के साथी दोनों बच्चे पास के एक गांव टोरडी में मिल गए, बच्चों ने बताया कि वह डरकर घटना स्थल से भाग गए थे.

पोंड में डूबकर बच्चे की मौत

यह भी पढ़ें:बारां: तालाब में डुबोकर नाबालिग की हत्या का मामला, 7 आरोपी गिरफ्तार

टोंक से जब रेस्क्यू की टीम के मौके पर पंहुची, उससे पहले ही ग्रामीणों ने बच्चे के शव को पानी से निकाल लिया था. वहीं पानी का इंजन चलाकर पोंड से पानी भी निकाला जा रहा था. क्योंकि मृतक बालक के दो साथियों का कहीं पता नहीं चल रहा था, वह ग्रामीणों को आशंका थी कि कहीं दोनों बच्चे भी पानी में न डूब गए हों. वहीं मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी थी. मालपुरा वृत्ताधिकारी चक्रवती सिंह और तहसीलदार मालपुरा थाना अधिकारी गोपाल सिंह के साथ ही एसडीएम भी मौके पर पंहुचे थे. उसके बाद दोनों बच्चों के सकुशल मिलने पर सभी ने राहत की सांस ली, वह मृतक बालक का शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details