राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर में पंजाब से आने वालों के लिए बॉर्डर पर बढ़ाई गई सख्ती

By

Published : Apr 23, 2021, 8:42 PM IST

श्रीगंगानगर में बढ रहे कोरोना संक्रमण के बीच अब जिला प्रशासन ने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों पर शुक्रवार से सख्ती बढ़ाई है. अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए 72 घंटे पहले कोविड-19 रिपोर्ट अनिवार्य के फैसले के बाद पंजाब बॉर्डर पर पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों की टीम पहले से लगाई गई है.

sri ganganagar latest hindi news,  rajasthan latest hindi news
पंजाब बॉर्डर पर बढ़ाई गई सख्ती

श्रीगंगानगर. जिले में तेजी से बढ रहे कोरोना संक्रमण के बीच अब जिला प्रशासन ने दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों पर शुक्रवार से सख्ती बढ़ाई है. अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के लिए 72 घंटे पहले कोविड-19 रिपोर्ट अनिवार्य के फैसले के बाद पंजाब बॉर्डर पर पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों की टीम पहले से लगाई गई है. लेकिन अब प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग और जांच होने के बाद ही प्रवेश की अनुमती दी जा रही है.

हालांकि इससे पहले कार-जीप पर सवार होकर आने वाले लोगों की कोविड जांच रिपोर्ट देखी जा रही थी और जिनके पास रिपोर्ट नहीं होती उन्हें वापस भेजा जा रहा था. लेकिन अब बसों पर सवार होकर आने वाले प्रत्येक यात्री का रिकॉर्ड लेकर थर्मामीटर से जांच के बाद ही राज्य की सीमा में प्रवेश दिया जा रहा है.

वहीं, अब जब करोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है और मृत्यु दर भी बढ़ रही है. ऐसी स्थिति में शुक्रवार से पंजाब बॉर्डर पर सख्ती बढ़ा दी गई है. इसके तहत पंजाब की तरफ से आने वाले सभी तरह के वाहनों पर सवार लोगों से जांच रिपोर्ट मांगी जा रही है.

पढ़ें:श्रीगंगानगर के अस्पतालों में मंडराया ऑक्सीजन सिलेंडर संकट, कोरोना रोगी हो रहे परेशान

इनमें बसों और दुपहिया वाहनों पर सवार लोग भी शामिल है. साथ ही जिन लोगों के पास रिपोर्ट नहीं है. उन्हें प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. इसके अलावा पंजाब से आने वाले श्रीगंगानगर में निवास करने वालों को होम क्वारंटाइन किया जा रहा है. जहां शुक्रवार को 50 से अधिक लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है.इसके अलावा जिन्हे स्वास्थ्य कर्मियों और पुलिस ने उन्हें प्रवेश नहीं दिया है. कुछ लोग सिफारिशें करते भी दिखाई दिए लेकिन उनकी पुलिस ने एक नहीं सुनी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details