राजस्थान

rajasthan

फूड सैंपल नहीं लेने के एवज में वरिष्ठ सहायक ने मांगी रिश्वत, ACB ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

By

Published : Aug 25, 2021, 3:58 PM IST

Updated : Aug 25, 2021, 6:03 PM IST

श्रीगंगानगर की खबर, sriganganagar news
वरिष्ठ सहायक रिश्वत लेते गिरफ्तार ()

श्रीगंगानगर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ सहायक को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. वरिष्ठ सहायक प्रवीण खत्री ने रिश्वत की यह राशि सैनी मिष्ठान भंडार केसरीसिंहपुर का फूड सैंपल नहीं लेने की एवज में मांगी थी.

श्रीगंगानगर. जिले का मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग इन दिनों सुर्खियों में हैं. सुर्खियों में आने का कारण विभाग में चल रहा रिश्वत का खेल है. इसी क्रम में बुधवार को भ्रष्टाचार निरोधक विभाग श्रीगंगानगर की टीम ने कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ सहायक प्रवीण खत्री को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

पढ़ेःअलवरः भिवाड़ी में स्क्रैप व्यवसाई के गोदाम पर ताबड़तोड़ फायरिंग, 24 राउंड से अधिक चली गोलियां

वरिष्ठ सहायक प्रवीण खत्री ने रिश्वत की यह राशि सैनी मिष्ठान भंडार केसरीसिंहपुर का फूड सैंपल नहीं लेने की एवज में मांगी थी. एसीबी चौकी के डीएसपी भूपेंद्र सोनी ने बताया की सीएमएचओ ऑफिस के वरिष्ठ सहायक बाबू प्रवीण खत्री को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

वरिष्ठ सहायक प्रवीण खत्री ने केसरीसिंहपुर के सैनी मिष्ठान भंडार नाम की दुकान से फूड सैंपल नहीं लेने के एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी. डीएसपी भूपेंद्र सोनी ने बताया कि रिश्वत के इस खेल में और किन अधिकारियों की भूमिका है उनकी भी जांच की जा रही है. जांच के बाद उसमें भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया की परिवादी ने मंगलवार को एसीबी में शिकायत की थी. जिसके बाद मंगलवार को ही सत्यापन करके बुधवार को ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया है.

पढ़ेःधौलपुरः कोर्ट में सजा सुनने के बाद आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार

वरिष्ठ सहायक खत्री ने परिवादी से 20 हजार रुपए की डिमांड की थी. रिश्वत के रुप में 20 हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया है. स्वास्थ्य विभाग में फैले रिश्वत के इस मकड़जाल में विभाग के कार्मिक फंसते जा रहे हैं. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो हनुमानगढ़ टीम ने दो माह पूर्व स्वास्थ्य विभाग के दो बाबूओं को रिश्वत लेते पकड़ा था.

Last Updated :Aug 25, 2021, 6:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details