राजस्थान

rajasthan

Heroin Smuggling in Sriganganagar : हेरोइन तस्करी की फिराक में आया तस्कर पकड़ा गया, पूछताछ में किया बड़ा खुलासा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 27, 2023, 10:39 PM IST

श्रीगंगानगर जिले में CID, BSF और श्रीकरणपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पंजाब का एक तस्कर पकड़ा है. पकड़े गए तस्कर के पास एक किलो सौ ग्राम डोडा पोस्त बरामद हुआ है. तस्कर के पास से एक कार भी जब्त की गई है. यह तस्कर सीमा पार से आने वाली हेरोइन की तस्करी के लिए आया हुआ था.

Heroin Smuggling in Sriganganagar
श्रीगंगानगर में हेरोइन की तस्करी

श्रीगंगानगर. राजस्थान के श्रीगंगानगर नशा तस्करों के खिलाफ लागातार जारी है. ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जहां मंगलवार रात को पुलिस ने सीमा पार से आने वाली हेरोइन की तस्करी की फिराक में एक तस्कर को पकड़ा है, जबकि दो फरार हो गए. एसपी विकास शर्मा ने बताया कि बॉर्डर इलाके में CID, BSF और श्रीकरणपुर पुलिस ने नशे के पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए सयुंक्त रूप से सर्च अभियान चलाया हुआ था.

इस अभियान के तहत संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधियों पर भी नजर रखी जा रही थी. ऐसे में यह तस्कर पकड़ में आ गया. जब इस तस्कर की तलाशी ली गई तो एक किलो एक सौ ग्राम डोडा पोस्त कार में रखा हुआ बरामद हुआ. पंजाब के अमृतसर जिला के निवासी मनराज सिंह नाम के इस तस्कर ने बुधवार को पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. इस तस्कर ने बताया कि वह अपने दो अन्य साथियो के साथ अंतराष्ट्रीय सीमा पर हेरोइन तस्करी के लिए आया था.

श्रीगंगानगर में हेरोइन की तस्करी, कार जब्त...

पढे़ं :Heroin Smuggling in Sriganganagar : तस्करी मामले में गिरफ्तार दो तस्कर पंजाब निवासी, फरार आरोपियों की तलाश जारी

इस तस्कर के दो अन्य साथी बॉर्डर की तरफ तस्करी के लिए गए थे और यह तस्कर बॉर्डर एरिया की एजेंसियों के हत्थे चढ़ गया. इस तस्कर के दोनों अन्य साथी भी पंजाब के हैं. अंदाजा लगाया जा रहा है कि जैसे ही उन्हें मनराज सिंह के पकड़े जाने की खबर मिली वे फरार हो गए.

फिलहाल, पुलिस ने आरोपी तस्कर के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया है और पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस इस तस्कर से अहम जानकारियां जुटाने का प्रयास कर रही है, ताकि मुख्य सरगना तक पहुंचा जा सके. आपको बता दें कि दो दिन पहले बॉर्डर इलाके में एक क्षतिग्रस्त ड्रोन भी मिला था, जिसके बाद से सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट मोड पर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details