राजस्थान

rajasthan

पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई, हेरोइन की बड़ी खेप बरामद, श्रीगंगानगर से ले जाई गई थी

By

Published : Jan 24, 2023, 10:57 PM IST

पंजाब पुलिस की कार्रवाई
पंजाब पुलिस की कार्रवाई ()

पंजाब की श्रीमुक्तसर साहिब पुलिस ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए हेरोइन की बड़ी खेप बरामद की है. पुलिस ने दो तस्करों से 4 किलो 400 ग्राम हेरोइन जब्त की. खास बात यह है कि यह हेरोइन श्रीगंगानगर से पंजाब ले जाई गई थी.

श्रीगंगानगर. पंजाब पुलिस की नशा तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए हेरोइन की बड़ी खेप बरामद की है. हेरोइन की यह खेप श्रीगंगानगर से ले जाई गई थी. पंजाब में श्रीमुक्तसर साहिब पुलिस के डीएसपी एस. बलकार सिंह सिंधु ने बताया कि यह कारवाही लम्बी पुलिस थाना द्वारा की गई. मंगलवार को पुलिस ने लंबी एरिया डिफरेंसरी रोड गांव बलोच केरा में नाकाबंदी कर रखी थी.

इस दौरान शक के आधार पर एक कार को रुकवाया गया तो कार में दो युवक बैठे मिले. इन दोनों युवकों ने नशा कर रखा था और जब तलाशी ली गई तो कार से 4 किलो 400 ग्राम हेरोइन बरामद हुई. हालांकि, पुलिस कार्रवाई के दौरान गौरव ठाकुर उर्फ गोरा नाम का युवक भागने में कामयाब हो गया, जबकि आकाश को गिरफ्तार कर लिया गया. पंजाब पुलिस ने दोनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है.

पढ़ें :Heroin Smuggling in Sriganganagar : तस्करी मामले में गिरफ्तार दो तस्कर पंजाब निवासी, फरार आरोपियों की तलाश जारी

श्रीगंगानगर से ले जाई गई थी हेरोइन : डीएसपी ने बताया कि यह हेरोइन श्रीगंगानगर से ले जाई गई थी. पकडे गए आरोपी ने बताया कि उन्होंने श्रीगंगानगर में एक पुल के नीचे से यह हेरोइन खरीदी थी और इसे लुधियाना ले जाया जाना था. इस मामले में बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है. बता दें कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार भारतीय सीमा में हेरोइन तस्करी करने की कोशिश की जाती रही है.

पिछले दस दिनों में पाकिस्तान की तरफ से श्रीकरणपुर एरिया में सीमा के नजदीक दो दिनों तक लगातार ड्रोन की मूवमेंट हुई थी. यही नहीं, मादक पदार्थों की डिलीवरी लेने आए भारतीय तस्करों और बीएसएफ के बीच फारयिंग भी हुई थी. ऐसे में पुलिस की जांच के बाद इस मामले में बड़ा खुलासा होने की संभावना है कि आखिर ये तस्कर हेरोइन की इतनी बड़ी खेप कहां से लाए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details