राजस्थान

rajasthan

श्रीगंगानगर में ACB की कार्रवाई, 9 हजार की रिश्वत लेते सरपंच गिरफ्तार

By

Published : Jun 17, 2020, 4:56 AM IST

श्रीगंगानगर में मंगलवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने रिश्वत लेने के मामले में सरपंच को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. बता दें कि आरोपी सरपंच वारिसनामा बनाने के बदले में रिश्वत की मांग कर रहा था.

ACB action in Sriganganagar,  Sriganganagar News
श्रीगंगानगर में ACB की कार्रवाई

श्रीगंगानगर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए रिश्वत लेने के मामले में सरपंच को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. ब्यूरो की टीम ने कार्रवाई करते हुए गुरदीप सिंह की शिकायत पर ग्राम पंचायत मुकन के सरपंच कमलदीप सिंह पुत्र जगदीश चंद्र को 9 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

सरपंच गिरफ्तार

बता दें कि परिवादी गुरदीप सिंह ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई थी. शिकायत में परिवादी ने बताया था कि आरोपी सरपंच वारिसनामा बनाने के बदले में रिश्वत की मांग कर रहा है. शिकायत का सत्यापन करने के बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार को सरपंच कमलदीप सिंह को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ें-कोटा: ACB ने 3 सरकारी कार्मिकों को 13 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा, ADM भी संदेह के दायरे में

परिवादी गुरदीप सिंह ने बताया कि उसे वरिसनामा बनवाना था, जिसके लिए मुकन ग्राम पंचायत के सरपंच कमलदीप सिंह ने 14 हजार रुपए मांगे. 3 जून को उसने सरपंच कमलदीप से संपर्क किया तो कमलदीप ने परिवादी से 5 हजार रुपए ले लिए और 9000 रुपए बाद में लेना तय हुआ. सत्यापन के बाद भ्रष्टाचार निरोधक विभाग की टीम ने मंगलवार को आरोपी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया, जिस पर आरोपी ने रिश्वत की राशि लेना तय किया.

विभाग की टीम ने परिवादी को 9 हजार रुपए रंगे नोट देकर रिश्वत देने के लिए परिवादी को सरपंच के पास भेजा. इस दौरान सरपंच ने 9000 रुपए लेकर पॉकेट में रख लिए. इशारा पाकर टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और तालाशी में आरोपी सरपंच की पॉकेट से पैसे बरामद हो गए. वहीं, हाथ धुलाई के बाद हाथों में रंग लगना पाया गया, जिसके बाद रिश्वत लेने के आरोप में मुकन ग्राम पंचायत के सरपंच को एंटी करप्शन विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details