राजस्थान

rajasthan

Two Drown in Sriganganagar: पानी की डिग्गी में डूबने से दो बच्चों की मौत

By

Published : Aug 1, 2022, 3:14 PM IST

2 died after drowning
2 died after drowning

श्रीगंगानगर में 2 बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो (2 child died after drowning) गई. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बच्चों को बाहर निकाला और जिला अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

श्रीगंगानगर.जवाहर नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली इंदिरा वाटिका पार्क में बनी एक डिग्गी में दो बच्चे डूब गए (2 children died after drowning in Sriganganagar). बच्चों के पानी में डूबने पर आसपास भीड़ जुट गई. लोगों ने किसी तरह दोनों को पानी से बाहर निकाला और इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं डिग्गी में नहा रहे दो अन्य बच्चों को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

पार्क में बनी डिग्गी में चार बच्चे नहाने के लिए उतरे थे. बच्चे नगर विकास न्यास के पास बनी झुग्गी-झोपड़ियों के रहने वाले थे. ये बच्चे इंदिरा वाटिका पार्क की डिग्गी में नहाने के लिए उतरे थे. घटना करीब 11 बजे के आसपास की है. झुग्गियों में रहने वाले सन्नी (10) और देव (11) इन्दिरा वाटिका पार्क आए थे. इंदिरा वाटिका पार्क में बनी इस डिग्गी में कभी नौकाविहार होता था लेकिन बाद में यह बंद हो गया. वर्षों से यह डिग्गी खुल्ली पड़ी थी. इसके चारों तरफ किसी प्रकार की तारबंदी एवं चारदिवारी बनाई गई थी.

पढ़ें.Jhunjhunu: कोट बांध में डूबने से तीन दोस्तों की मौत

बताया जाता है कि दोनों तरफ से डिग्गी का गेट ढलान वाला था. जिससे बच्चे जब पानी में उतरे तो फिसल गए और फिर गहरे पानी में चले गए. बच्चों के डूबने पर भीड़ जुटी और चारों को बाहर निकाला गया. दो बच्चे बेसुध होने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि रविवार को भी रामसिंहपुर थाना क्षेत्र के उदासर गांव के किसान के एक खेत में बनी पानी की डिग्गी में 5 बच्चों की डूबने से मौत हो गई थी. एसपी ने बारिश के मौसम में बच्चों के नदी-पोखर में स्नान के लिए न भेजने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details