राजस्थान

rajasthan

Vasundhara Raje In Sirohi: पूर्व सीएम वसुंधरा को कांग्रेस की फिक्र, बोलीं- पार्टी धीरे-धीरे चलती है

By

Published : Jun 24, 2022, 8:43 AM IST

Updated : Jun 24, 2022, 10:00 PM IST

Vasundhara Raje In Sirohi

सूबे की पूर्व मुख्यमंंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया सिरोही में (Vasundhara Raje In Sirohi) थीं. यहां उन्होंने गहलोत सरकार की नीतियों पर प्रहार किया. आरोप लगाया कि कांग्रेस के आते ही प्रदेश में विकास की गति पर ब्रेक लग जाता है. वो भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थीं.

सिरोही.पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे सिरोही (Vasundhara Raje In Sirohi) में थीं. यहां उन्होंने भाजपा की खूबियां और प्रदेश सरकार की कमियां गिनाईं. विकास के मुद्दे पर गहलोत सरकार को खरी खोटी सुनाई (Former CM targets Congress). बोलीं- कांग्रेस के आते ही विकास पर ब्रेक लग जाता है.अव्वल तो वह विकास की राह पर चलती है नहीं और चलती भी है तो धीरे-धीरे चलती है.

भाजपा के जाते कट ऑफ डेट: पूर्व सीएम ने पूरे विश्वास के साथ दावा किया कि डेढ़ साल बाद प्रदेश में होने वाले चुनावों में भाजपा जीतेगी और विकास की गति तेज हो जाएगी. भाजपा का विकास के प्रति समर्पण जाहिर करते हुए उन्होंने कहा- जिस दिन भाजपा की सरकार चली जाती है, उसी रोज़ विकास पर कट ऑफ़ डेट लग जाता है. अब डेढ़ साल बाद भाजपा की सरकार बनेगी और रुके हुए काम पूरे होंगे.

पूर्व सीएम वसुंधरा का कांग्रेस पर तंज

पढ़ें-Vasundhara Raje in Sirohi: सिरोही में वसुंधरा का जोरदार स्वागत, विधायक समाराम की पुत्री के विवाह में हुईं शामिल

श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवास: राजे माउण्ट आबू में गुरुवार को जनसंघ के संस्थापक डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रही थीं. उन्होंने स्वच्छता अभियान का भी जिक्र किया भाजपा कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वो आगे आएं और स्वच्छता की जिम्मेदारी उठाएं. वसुंधरा ने कहा- बात माउण्ट आबू की ही नही है पूरे प्रदेश में सफ़ाई के लिए लोगों को आगे आना चाहिए. लोग स्वच्छता से जुड़ेंगे तब ही मोदी जी के स्वच्छ भारत का सपना साकार होगा. इसके लिए भाजपा को आगे आना चाहिए और हर जगह सफ़ाई की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए.

स्वच्छ बनाएंगे माउंट आबू: राजे की बातों से उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने घोषणा की कि वे माउण्ट आबू को स्वच्छ रखेंगे. इस कार्यक्रम में सांसद देवजी पटेल,बाली विधायक पुष्पेंद्र सिंह राणावत,विधायक पूरा राम,पूर्व विधायक ओटा राम देबासी,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी,पूर्व मंत्री यूनुस खान,पूर्व ज़िला प्रमुख पायल परसरामपुरिया,मंडल अध्यक्ष टेक चंद भंभानी,नेता प्रतिपक्ष सुनील आचार्य मौजूद थे. इससे पहले वसुंधरा ने अधर देवी और अचलेश्वर महादेव का दर्शन और पूजा अर्चना की.

निजी या राजनैतिक प्रवास:वसुंधरा 3 दिन के प्रवास पर सिरोही में थीं. इस दौरान वो कुछ निजी कार्यक्रमों में शामिल हुईं, मंदिरों में भी गईं और भाजपा कार्यकर्ताओं से भी मिल कर अपने मन की बात कही. जानकारों के मुताबिक चुनाव से पहले मारवाड़ क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को टटोल रही हैं. सूत्रों की मानें तो वो कार्यकर्ताओं, पूर्व और वर्तमान पदाधिकारियों से व्यक्तिगत संपर्क भी साध रही हैं. जिससे स्पष्ट है कि पूर्व सीएम राजनैतिक उद्देश्य के साथ यहां पधारीं और काफी हद तक जमीनी हकीकत समझने में सफल रहीं.

इस दौर में भी महिला सशक्त नहीं, अभी भी हक लिए लड़नी पड़ती है लड़ाई
जिले में दौरे पर आईं वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को आबूरोड के ब्रह्माकुमारी संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने कहा कि आज भी महिलाओं को आगे बढ़कर काम करने में जो परेशानियां आती हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी फील्ड हों महिलाओं को संघर्ष के कठिन दौर से गुजरना पड़ता है. कहने को तो समाज में महिलाओं का बराबरी का दर्जा है लेकिन हमारी बहनों को आगे बढ़ने के उतने मौके नहीं मिल पाते, जितने मिलने चाहिए. इन हालातों में कोई दूसरा नहीं, हम ही बदलाव करेंगे. बस जरूरत है बहनों को अपनी आवाज बुलंद करने की. प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की प्रथम मुख्य प्रशासिका जगदंबा सरस्वती के 57वें स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में आबू रोड स्थित समारोह में मुख्य अतिथि रहीं वसुंधरा राजे ने ये बातें कहीं.

उन्होंने कहा कि भले ही महिला सशक्तिकरण के कितने ही दावे किए जाएं लेकिन आज भी सार्वजनिक जीवन में बहनों के लिए क़दम-क़दम पर अवरोध हैं. कदम-कदम पर अपमान और ताने हैं. राजे ने कहा कि मैं पूरी तरह से भगवान पर आश्रित हूं. वह भगवान जिन्हें मैं मेरे राजस्थान के हर इंसान में पाती हूं. उन्होंने कहा कि भगवान का स्मरण कर अच्छे कर्म किए जाओ,परिणाम अच्छे ही आएंगे. फिर आप सबको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता.

Last Updated :Jun 24, 2022, 10:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details