राजस्थान

rajasthan

Mount Abu Shivers: जमा हिल स्टेशन, लगातार दूसरे दिन पारा माइनस 4 डिग्री रिकॉर्ड

By

Published : Jan 13, 2022, 10:26 AM IST

Updated : Jan 13, 2022, 10:43 AM IST

Mount Abu Shivers

ठंड से सिरोही का माउंट आबू ठिठुर रहा है(Mount Abu Shivers). सर्द मौसम ने लोगों की दिनचर्या को भी प्रभावित किया है. Met विभाग ने गुरुवार का भी तापमान -4 डिग्री (Sirohi Temperature remains minus 4 Degree) ही बताया है. पूरा इलाके में बर्फ की परत जमी हुई दिख रही है.

सिरोही.प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर माउंट आबू में देखने को मिल रहा है. तापमान लगातार एक सप्ताह से जमाव बिंदु के (Unabated Cold Wave Shivers Mount Abu) नीचे है.

बुधवार को न्यूनतम तापमान जहां माइनस 4 डिग्री दर्ज किया गया तो गुरुवार को भी स्थिर बना रहा और तापमान माईनस 4 डिग्री ही रिकॉर्ड (Sirohi Temperature remains minus 4 Degree) किया गया है.

ठंड से ठिठुरा माउंट आबू

पढ़ें- Bhilwara Weather Update: कोहरे की आगोश में भीलवाड़ा, बढ़ा शीत लहर का प्रकोप...

पारे में गिरावट के चलते हिल स्टेशन के मैदानी इलाकों, बाहर रखे पानी, कारों को छत पर बर्फ की मोटी परत देखने को (Mount Abu Shivers) मिल रही है. स्थानीय लोगों की दिनचर्या पर भी इसका खासा असर दिख रहा है. देर तक लोग घरों में दुबके रहते हैं. वहीं माउंट आबू पहुंच रहे पर्यटक इस मौसम का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं.

राजस्थान की सबसे ऊँची चोटी गुरुशिखर पर तापमान Minus 5

एक तरफ जहां माउंट आबू के शहरी इलाके में न्यूनतम तापमान माईनस 4 डिग्री दर्ज किया गया तो वहीं अरावली पर्वत श्रृंखला की सबसे ऊंची चोटी माउंट आबू के गुरुशिखर में न्यूनतम तापमान माईनस 5 तक पहुंच गया है. बर्फ़ीली हवाओं के चलते लोग बाहर निकलने से कतरा रहे हैं.

Last Updated :Jan 13, 2022, 10:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details