राजस्थान

rajasthan

हिल स्टेशन माउंट आबू में जमीं बर्फ की परत, तापमान @ माइनस 2 डिग्री

By

Published : Dec 18, 2020, 10:12 AM IST

Updated : Dec 18, 2020, 10:29 AM IST

सिरोही जिले के माउंट आबू में सर्दी का प्रकोप लगातार देखा जा रहा है. सर्दी के बढ़ने से लोगों की धूजणी छूट गई है. उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर साफ तौर पर माउंट आबू में देखा जा रहा है. ठंड के थर्ड डिग्री टॉर्चर से माउंट आबू में जनजीवन खासा प्रभावित हो रहा है.

Outbreak of cold in Mount Abu, सिरोही हिल स्टेशन माउंट आबू, Sirohi Hill Station Mount Abu
माउंट आबू में सर्दी का प्रकोप बढ़ा

सिरोही.प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में ठंड का जबरदस्त प्रकोप देखा जा रहा है. यहां ठंड का थर्ड डिग्री टॉर्चर जारी है. जहां शुक्रवार के न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली. वहीं गुरुवार रात का न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया है. पारे में गिरावट के बाद कई जगह बर्फ जमीं पाई गई.

माउंट आबू में सर्दी का प्रकोप बढ़ा

माउंट आबू में सर्दी का प्रकोप लगातार देखा जा रहा है. सर्दी के बढ़ने से लोगों की धूजणी छूट गई है. उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर साफ तौर पर माउंट आबू में देखा जा रहा है. ठंड के थर्ड डिग्री टॉर्चर से माउंट आबू में जनजीवन खासा प्रभावित हो रहा है.

माउंट आबू के न्यूनतम तापमान जम्मू, हिमाचल, मनाली सहित देश के कई हिल स्टेशन भी कम माना जा रहा है. जहां गुरुवार रात को न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पारा जमाव बिंदु से नीचे होने पर होटलों और घरों के बाहर खड़ी कारों की छत सहित पॉलो ग्राउंड और मैदानी इलाकों में बर्फ जमी देखने को मिली. पारे में गिरावट दर्ज होने से लोगों की दिनचर्या में काफी असर पड़ा है. लोग देर तक घरों में दुबके रह रहे है.

पढ़ेंःसीकर में सर्दी का थर्ड डिग्री टॉर्चर, माइनस 1.8 डिग्री तापमान दर्ज

मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में और ज्यादा ठंड का प्रकोप देखा जा सकता है. माउंट आबू में सर्दी से बचने के जतन में लोग अलाव का सहारा ले रहे है. वहीं पर्यटक इस मौसम का लुफ्त उठा रहे है. पर्यटक चाय की चुस्कियों के साथ सर्दी भगाने का जतन करते नजर आए. वहीं सर्दी बढ़ने से कई पर्यटक देर तक होटलों में दुबके हुए है. हार्ड कंपकपा देने वाली ठंड से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

Last Updated :Dec 18, 2020, 10:29 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details