राजस्थान

rajasthan

हिल स्टेशन माउंट आबू में ठंड का '0' डिग्री टॉर्चर, जमी बर्फ

By

Published : Nov 23, 2020, 10:30 AM IST

Updated : Nov 23, 2020, 11:28 AM IST

सिरोही जिले के माउंट आबू में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. रविवार की रात माउंट आबू का तापमान 0 डिग्री दर्ज किया गया. जिससे घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों और अन्य चीजों पर बर्फ की परत जमी मिली.

Sirohi latest news, Mount Abu news
सिरोही में पारा 0 डिग्री पर

सिरोही. प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में लगातार सर्दी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. रविवार की रात माउंट की सबसे सर्द रात रही. यहां का तापमान 0 डिग्री दर्ज किया गया है.

सिरोही में पारा 0 डिग्री पर

प्रदेश में बढ़ते ठंड के चलते लोगों की दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो गई. वहीं सिरोही के पारे में लगातार गिरवट दर्ज की जा रही है. पारे में हुई गिरावट से मैदानी इलाके में ओस की बूंदे जमीं हुई पाई गई. वहीं कई जगह होटलों के बाहर और कारों पर भारी बर्फ की परत देखने को मिली.

यह भी पढ़ें.नगर निगमों में सफाई व्यवस्था को लेकर बीवीजी कंपनी को अल्टीमेटम, महापौर ने कहा- कंपनी ने काम नहीं किया तो ढूंढेगे दूसरा विकल्प

सर्दी के बढ़ते असर के बीच लोग देर तक लोग घरों में दुबके हुए हैं. सर्दी के बढ़ते प्रकोप से माउंट आबू में ठिठुरन बढ़ गई है. पारे में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. दो दिन से जहां पारा 1 डिग्री था तो बीती रात का न्यूनतम तापमान गिरकर 0 पर आ गया है. न्यूनतम तापमान 0 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया गया है.

लोग सर्दी से बचने के जतन में गर्म कपड़ो और अलाव का सहारा ले रहे हैं. वही इस मौसम में घूमने आ रहे पर्यटक घूमने का मजा ले रहे हैं तो कई पर्यटक देर तक होटलों में दुबके रहते हैं. पर्यटक चाय की चुस्कियों और धुप सेवन कर ठंड से बचने का जतन करते देखे गए.

Last Updated : Nov 23, 2020, 11:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details