राजस्थान

rajasthan

Mount Abu Weather Update: माउंट आबू में दिखी बर्फ, पर्यटकों के खिले चेहरे

By

Published : Dec 11, 2021, 9:44 AM IST

अरावली की पहाड़ियों की सबसे ऊंची चोटी पर बसे राजस्थान के हिल स्टेशन माउंट आबू (Mount Abu The Hill Station Of Rajasthan) में बर्फ की परत जमने लगी है. बर्फ को देखकर माउंट आबू में पर्यटक काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं.

Mount Abu Weather Update
Mount Abu Weather Update

सिरोही. प्रदेश में अब सर्दी का सितम बढ़ने लगा है. माउंट आबू में शुक्रवार रात का तापमान जमाव बिंदु पर रहा. पारे में गिरावट के चलते माउंट आबू में कारो, घरों के बाहर रखे पानी और पोलो ग्राउंड सहित कई जगह बर्फ जमीं पाई गई. माउंट आबू आए पर्यटक इस बर्फ को देख रोमांचित हो उठे.

पारे में गिरावट

प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में तापमान में गिरावट (Temperature Drops In Mount Abu) देखने को मिली. शुक्रवार का न्यूनतम तापमान जहां 2 डिग्री रहा तो शनिवार सुबह तापमान 0 डिग्री के करीब रहा यानी पारा जमाव बिंदु पर रहा. पारे में गिरावट के चलते लोगों की दिनचर्या में असर पड़ा लोग लोग देर तक घरों में दुबके रहते हैं. वहीं ज्यादातर पर्यटक होटलों के कमरों से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं.

Mount Abu Weather Update

यह भी पढ़ें- आबू के सौंदर्य को बनाए रखते हुए पर्यावरण संरक्षण के लिए करें कार्य: राज्यपाल कलराज मिश्र

रोमांचित हो उठे पर्यटक

कुछ पर्यटक अलसुबह होटलों से बाहर से निकाल मौसम का मजा लेने के लिए नक्की लेक सहित अन्य जगह सैर पर निकले अपनी कार पर बर्फ जमा देख पर्यटक रोमांचित हो उठे और बर्फ के साथ खेलते नजर आए. कुछ लोग अलाव के सहारे सर्दी भागने का जतन करते नजर आए. वहीं पर्यटक चाय चुस्कीयों और गर्म व्यंजनों के सहारे सर्दी से बचने का जतन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- माउंट आबू : मौसम ने बदली फिजा तो हिल स्टेशन पर्यटकों से हुआ गुलजार, देखिए रोमांचित कर देने वाला VIDEO

माउंट आबू के पोलो ग्राउंड पर भी घास में ओस की बूंदे जम गई मानो पूरे ग्राउंड में बर्फ जम गई हो. माउंट आबू में सर्दी का यह सितम लोगों के लिए परेशानी का कारण भी बन रहा है. वहीं, आने वाले दिनों में यह प्रकोप और ज्यादा बढ़ने के आसार हैं.

पर्यटक भी ले रहे हैं मौसम का आनंद

बता दें कि मौसम में आए बदलाव के कारण जहां लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है तो वहीं दूसरी ओर हिल स्टेशन माउंट आबू में मौसम का आनंद लेने वाले पर्यटक इसे लेकर खुश हैं, वे मौसम को एंजॉय कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें - हिल स्टेशन माउंट आबू में नाइट वॉक पर निकले भालू..video viral

ABOUT THE AUTHOR

...view details