राजस्थान

rajasthan

Temperature dropped in Sirohi: दो दिन की राहत के बाद आज फिर गिरा तापमान, न्यूनतम टेंपरेचर @-3

By

Published : Jan 25, 2023, 11:25 AM IST

Updated : Jan 25, 2023, 11:31 AM IST

सिरोही के मैदानी व पहाड़ी इलाकों में बुधवार को ठंड का प्रकोप देखते (Cold winds increased trouble in Sirohi) बना. हिल स्टेशन माउंट आबू में न्यूनतम तापमान माइनस 3 डिग्री दर्ज किया गया.

Cold winds increased trouble in Sirohi
Cold winds increased trouble in Sirohi

सिरोही में बिछी बर्फ की चादर

सिरोही. जिले में दो दिन की राहत के बाद फिर से ठंड बढ़ गया है. प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में न्यूनतम तापमान पिछले दो दिनों से एक डिग्री दर्ज किया गया जा रहा था. जिसमें बुधवार को 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. पारे में गिरावट के बाद बुधवार का न्यूनतम तापमान माइनस 3 डिग्री दर्ज किया गया. मैदानी इलाकों सहित कई जगहों पर बर्फ की परतें जमी नजर आई तो अलसुबह माउंट आबू में धुंध छाई रही.

पारे में गिरावट से जनजवीन प्रभावित: माउंट आबू में पारे में गिरावट का असर लोगों की दिनचर्या पर पड़ा है. बुधवार की सुबह लोग अपने घरों की चारदीवारियों में दुबके रहे. वहीं, स्कूली बच्चों और नौकरी पेशा लोगों को खासा दिक्कतें पेश आई. सड़कों पर धुंध छाए होने के कारण दूर-दूर तक कुछ नजर नहीं आ रहा था तो नालों व मैदानी इलाकों में बर्फ की सफेद चादर बिछी दिखी.

इसे भी पढ़ें - Cold Wave Raises Tension: पाले ने बढ़ाई किसानों की चिंता, खेतों में बिछी बर्फ की चादर

दरअसल, माउंट आबू में बीते 10 दिनों से पारे में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. यहां बीते 10 दिनों में 8 दिन न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से नीचे रहा. वहीं दो दिनों से तापमान एक डिग्री था, जो बुधवार को 4 डिग्री गिरकर माइनस 3 डिग्री दर्ज किया गया. पारे में गिरावट के बाद माउंट आबू के मैदानी इलाकों, पहाड़ी इलाके में बहने वाले नालों, घरों व होटलों के बाहर खड़ी कारों की छत, बाहर रखे पानी व पेड़-पौधों पर बर्फ की हल्की परत जमीं देखी गई.

अलाव और रूम हीटर बने सहारा:सर्दी के प्रकोप के बीच अलाव जलाकर लोग सर्दी से बचने का जतन कर रहे हैं. साथ बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकल रहे हैं. वहीं, सुबह व रात के दौरान ठिठुरने से बचाव के लिए लोग रूम हीटर का प्रयोग कर रहे है. माउंट आबू में इस साल लंबे समय तक सर्दी का प्रकोप देखा जा रहा है.

Last Updated :Jan 25, 2023, 11:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details