राजस्थान

rajasthan

माउंट आबू के तापमान में एक बार फिर गिरावट, जमीं बर्फ छाई धुंध

By

Published : Jan 9, 2021, 12:19 PM IST

सिरोही के माउंट आबू में सर्दी का प्रकोप जारी है. माउंट आबू के तापमान में रोज उतार-चढ़ाव का दौर देखा जा रहा है. शुक्रवार को तापमान में हल्की बढ़ोतरी हुई थी और पारा दो डिग्री दर्ज किया गया था, तो शनिवार को फिर से गिरावट दर्ज की गई है. शनिवार का न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया.

सिरोही में ठंड से ठिठूरन, Freezing cold in Sirohi, temperature drop in sirohi
सिरोही में ठंड से ठिठूरन

सिरोही. प्रदेश में सर्दी का सितम लगातार जारी है. जहां प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू पर सर्दी का प्रकोप लगातार देखा जा रहा है. यहां तापमान में हर रोज उतार चढ़ाव हो रहा है. शुक्रवार को जहां तापमान 2 डिग्री था, तो वहीं शनिवार को गिरकर 0.5 डिग्री हो गया. तापमान में गिरावट के बाद ठिठुरन का दौर जारी है.

सिरोही में ठंड से ठिठूरन

उधर माउंट आबू सहित सिरोही जिले के कई हिस्सों में धुंध छाई हुई है. लोग अलाव के सहारे सर्दी से बचने का जतन कर रहे है. जिले के माउंट आबू में सर्दी का प्रकोप जारी है. माउंट आबू के तापमान में रोज उतार-चढ़ाव का दौर देखा जा रहा है. शुक्रवार को तापमान में हल्की बढ़ोतरी हुई थी और पारा दो डिग्री दर्ज किया गया था, तो शनिवार को फिर से गिरावट दर्ज की गई है.

शनिवार का न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया गया. सर्दी के प्रकोप के बीच ठिठुरन का दौर जारी है. लोगों की दिनचर्या में इसका खासा असर पड़ा है. लोग देर तक घरों में दुबके रहते है. वहीं पारा जमाव बिंदु के आसपास रहने से घरों और होटलों के बाहर खड़ी कारों की छत, बाहर रखे पानी सहित नालो में बर्फ की परत जमीं पाई गई. लोग अलाव के जरिए सर्दी भगाने का जतन कर रहे है.

पढ़ें-जयपुर एयू मैराथन-12 के प्री-इवेंट का कैलेंडर लॉन्च, Valentine Day पर दौड़ेंगे धावक

वहीं ठंड के साथ-साथ जिलेभर के आबूरोड, माउंट आबू, सिरोही, जावाल सहित सभी जगह धुंध देखी जा रही है. वाहन चालकों को दिन में भी लाइट का उपयोग करना पड़ रहा है. उधर सुबह से सूर्य देवता के दर्शन नहीं हुए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details