राजस्थान

rajasthan

माउंट आबू में तापमान में हल्की बढ़ोतरी, फिर भी राहत नहीं... न्यूनतम तापमान 1 डिग्री दर्ज

By

Published : Dec 24, 2020, 6:03 PM IST

प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में बीते एक सप्ताह से तापमान माइनस में था. वहीं आज तापमान में मामूली उछाल देखा गई है, पर ठंड के तेवर अभी भी बरकरार है. गुरुवार का न्यूनतम तापमान 1 डिग्री दर्ज किया गया है.

rise in temperature in Mount Abu
माउंट आबू में तापमान में थोड़ी उछाल

सिरोही. प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में बीते एक सप्ताह से तापमान जमाव बिंदु और माइनस में था. वहीं आज तापमान में मामूली उछाल देखी गई है, पर ठण्ड के तीखे तेवर अभी भी बरकरार है. एक सप्ताह से तापमान 0 डिग्री से -2.5 तक था. गुरुवार का न्यूनतम तापमान 1 डिग्री दर्ज किया गया है. पारे में हल्की उछाल देखने को मिल रही है, पर ठिठुरन का दौर अभी भी जारी है.

सिरोही जिले के माउंट आबू में लगातार सर्दी का प्रकोप जारी है. ठण्ड से अब तक लोगों को राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है. पारे में गुरुवार को हल्का उछाल जरूर आया, पर ठिठुरन कम होने का नाम नहीं ले रही है. सर्दी के चलते लोगों की दिनचर्या में खासा असर पड़ा है. बीते एक सप्ताह से पारा जमाव बिंदु और उससे निचे था. यंहा तक की पारा -2.5 तक चला गया था. गुरुवार को पारे में मामूली बढ़ोतरी हुई है.

यह भी पढ़ें-BJP अल्पसंख्यक मोर्चा का गहलोत सरकार पर 'हल्ला बोल', लगाया यह आरोप

पारा एक डिग्री दर्ज किया गया है. पारे में उछाल के बाद भी हिल स्टेशन पर सर्दी का प्रकोप जारी है. मैदानी इलाकों सहित कारों की छतों पर बर्फ देखी गई है. वहीं लोग अलाव तापते भी नजर आए है. पारे में उछाल देखी गई पर मौसम विभाग के अनुसार साल के अंत में सर्दी के प्रकोप और ज्यादा तेज हो सकता है. वहीं इस बीच माउंट आबू पहुंच रहे पर्यटक इस मौसम का जमकर लुफ्त उठा रहे हैं. चाय की चुस्कियों के सहारे सर्दी से बचने का भी जतन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details