राजस्थान

rajasthan

चावल की आड़ में तस्करी, पुलिस ने कंटेनर से 80 लाख रुपए से अधिक की शराब की जब्त, चालक गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 26, 2023, 7:03 PM IST

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ाई गई सख्ती के बीच सिरोही पुलिस ने गुरुवार शाम को एक कंटेनर से 80 लाख रुपए से अधिक की शराब जब्त की है.

Sirohi police seized liquor,  seized liquor worth more than Rs 80 lakh
पुलिस ने कंटेनर से 80 लाख रुपए से अधिक की शराब की जब्त.

सिरोही.राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने के बाद लगातार मादक पदार्थों की जब्ती हो रही है. इसी के तहत गुरुवार को आबूरोड रीको थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक कंटेनर से 80 लाख रुपए से अधिक की शराब पकड़ी है. अवैध शराब की तस्करी चावल के कट्टों की आड़ में की जा रही थी. पुलिस ने कंटेनर चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

चावल की आड़ में तस्करीः रीको थाना अधिकारी सुरेश चौधरी ने बताया कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एसपी ज्येष्टा मैत्रेयी के निर्देश पर राजस्थान - गुजरात सीमा पर स्थित मावल चौकी पर नाकेबंदी कर वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है. नाकाबंदी के दौरान गुरुवार शाम करीब 5 बजे एक कंटेनर को रुकवाया गया. कंटेनर में चावल के कट्टे भरे हुए थे. पुलिस ने चावल के कट्टों को हटाकर देखा तो भारी मात्रा में अवैध शराब मिली. पुलिस ने कंटेनर से 809 पेटी अवैध शराब बरामद की है.

पढ़ेंः Rajasthan : झालावाड़ में दो करोड़ की विदेशी शराब के साथ चार कंटेनर जब्त

गुजरात ले जा रहे थे शराबः पुलिस के मुताबिक अवैध शराब को तस्करी के जरिए गुजरात ले जाया जा रहा था. शराब की कीमत 80 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है. पुलिस ने इस मामले में पंजाब के फिरोजपुर निवासी चालक सुखदेव सिंह को गिरफ्तार किया है. रीको थानाधिकारी ने बताया की शराब पंजाब के लुधियाना से कंटेनर में भरी गई थी जो तस्करी कर गुजरात के गांधीधाम ले जाई जा रही थी. मामले में गिरफ्तार चालक से पुलिस पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details