राजस्थान

rajasthan

पेंट की बिल्टी की आड़ में अवैध शराब तस्करी, 60 लाख की 597 पेटियां बरामद

By

Published : Dec 15, 2021, 7:26 PM IST

सिरोही में पेंट की बिल्टी की आड़ में 60 लाख की अवैध शराब तस्करी का मामला सामने आया है. पुलिस ने 597 अवैध शराब की पेटियां बरामद की हैं. मामले में कन्टेनर चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

Illegal liquor smuggling in Sirohi
60 लाख की शराब

सिरोही. जिले में अवैध शराब की तस्करी का गोरखधंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस की सख्त पहरेदारी के बीच तस्कर अब नए-नए हथकंडे अपनाने लगे हैं. ऐसा ही एक नया हथकंडे अपना कर भारी मात्रा में गुजरात ले जाई रही शराब आबूरोड सदर थाना पुलिस ने पकड़ी है. यह अवैध शराब तस्करी पेंट की बिल्टी की आड़ में की जा रही थी. कन्टेनर से 597 पेटी शराब बरामद हुई, जिसकी अनुमानित कीमत 60 लाख रुपए है.

जानकारी के अनुसार पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि एक कन्टेनर में भारी मात्रा में शराब गुजरात के जाई रही है. बुधवार को आबूरोड सदर पुलिस थानाधिकारी बलभद्र सिंह के नेतृत्व में गश्त पर थी. इसी दौरान पुलिस को किवरली के पास एक कन्टेनर सड़क पर खड़ा मिला. चालक से पूछताछ करने पर उसने बताया कि कन्टेनर खराब है, जिसके चलते खड़ा किया हुआ है.

पढ़ें:50 हजार रुपए की रिश्वत लेते भिवाड़ी के शेखपुर अहीर थाने का थानाधिकारी गिरफ्तार

पुलिस को संदेह होने पर चालक से पूछताछ की. उसने बताया कि जयपुर से अहमदाबाद ऑयल पेंट भरकर के जाया जा रहा है. चालक ने पेंट की बिल्टी भी पुलिस को बताई, पर पुलिस को संदेह होने पर कन्टेनर की सील को तोड़ा. पुलिस के देखकर हक्का-बक्का रह गई. कन्टेनर में भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित अवैध शराब भरी हुई थी. जो गुजरात तस्करी कर ले जाई जा रही थी.

पढ़ें:The Ummed Hotel Fraud Case : 'द उम्मेद' विवाद में आया नया मोड़, होटल प्रबंधन ने मैनेजर के खिलाफ की शिकायत...

पुलिस कन्टेनर को थाने ले आई. कन्टेनर से 597 पेटी शराब बरामद हुई, जिसकी अनुमानित कीमत 60 लाख रुपए है. पुलिस ने मामले में कन्टेनर चालक उत्तरप्रदेश के मैनपुरी जिला निवासी दीपू पुत्र मनोज यादव को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details