राजस्थान

rajasthan

PM Modi Rajasthan Visit : 12 मई को सिरोही में बड़ी घोषणा कर सकते हैं प्रधानमंत्री, मांगी विकास कार्यों की सूची

By

Published : May 2, 2023, 4:28 PM IST

Updated : May 2, 2023, 5:25 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मई को राजस्थान के सिरोही में आएंगे. इस दौरान वो बड़ी घोषणा कर सकते हैं तो वहीं रेलवे सहित सभी सरकारी विभागों से विकास कार्यों की सूची मांगी गई है. इस दौरान राजस्थान को नई सौगात मिल सकती है.

PM Modi Rajasthan Visit
12 मई को आबूरोड आएंगे पीएम मोदी

भाजपा नेताओं ने क्या कहा...

सिरोही. कांग्रेस-भाजपा ने कर्नाटक चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. सरकार के मंत्री और नेता लगातार सभाएं करने में जुटे हैं तो भाजपा केंद्रीय नेतृत्व कर्नाटक के बाद राजस्थान की तैयारी कर रहा है. राजस्थान के विधानसभा चुनाव में एक साल से भी कम समय बचा है. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार राजस्थान का दौरा कर रहे हैं. वहीं, एक बार फिर से 12 मई को नरेंद्र मोदी राजस्थान में सिरोही आ रहे हैं.

सिरोही में प्रधानमंत्री मोदी की एक सभा होनी है, जिसको लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है. हालांकि, अभी तक प्रधानमंत्री का आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह सहित केंद्र सरकार के सभी प्रमुख मंत्री राजस्थान का दौरा कर रहे हैं व कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं. ऐसे में 12 मई का प्रधानमंत्री का दौरा खासा अहम माना जा रहा है.

पढ़ें :PM Modi Rajasthan Visit : 12 मई को सिरोही आ सकते हैं पीएम, मिशन फतेह में ताकत झोकेगी भाजपा

राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो राजस्थान के लिए प्रधानमंत्री बड़ी घोषणा कर सकते हैं. राजस्थान में पानी की सबसे बड़ी समस्या है. ऐसे में ईस्टर्न कैनाल योजना पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. दूसरी तरफ प्रधानमंत्री के दौरे से पहले रेलवे सहित केंद्र सरकार से जुड़े हुए विभागों से राजस्थान में चल रहे कामों की जानकारी मांगी गई है. रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी शशि किरण ने बताया कि रेलवे की सबसे ज्यादा योजनाएं राजस्थान में चल रही हैं. नए अंडरपास, फ्लाईओवर बनाए जा रहे हैं तो कई स्टेशनों को पूरी तरह से रेलवे बदलने का काम कर रहा है. छोटे स्टेशनों पर भी एक्सीलेटर, लिफ्ट व अन्य जरूरी संसाधन डेवलप किए जा रहे हैं. प्रदेश में चल रहे रेलवे के कार्यों की रिपोर्ट तैयार की गई है. आने वाले समय में भी राजस्थान को जरूरी योजनाएं और ट्रेनें मिलने की संभावना है.

5 महीने में तीसरी बार राजस्थान आ रहे हैं मोदी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जनवरी 2023 को राजस्थान के भीलवाड़ा आए थे. उसके बाद 12 फरवरी को दौसा आए थे. इस दौरान उन्होंने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था. 12 मई को फिर से प्रधानमंत्री राजस्थान के सिरोही में आ रहे हैं. इसी बीच उन्होंने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का जयपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया.

12 मई को आबूरोड आएंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटी भाजपा : सिरोही जिले के आबूरोड में आगामी 12 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा प्रस्तावित है. प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर मंगलवार को भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित, विधायक जगसीराम कोली एवं विधायक समाराम गरासिया की अध्यक्षता में बैठक हुई और तैयारियों को लेकर समीक्षा की गई. भाजपा नगरमंडल अध्यक्ष भूपेन्द्र सम्बरीया ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी आबूरोड कार्यक्रम को लेकर बैठक हुई. वहीं, जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने कहा कि आबूरोड का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री दोबारा आ रहे हैं. पिछली बार जब 30 सिंतबर 2022 को पीएम मोदी आबूरोड आए थे तब जनता से वादा किया था कि वे जल्द यहां आएंगे और सूद सहित प्यार और आशीर्वाद लौटाएंगे.

Last Updated : May 2, 2023, 5:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details